दून पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, SRHU के दीक्षांत समारोह में की शिरकत

0
376
defence minister in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: शनिवार को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्‍तराखंड पहुंचे हैं। रक्षा मंत्री के उत्तराखंड आगमन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट (defence minister in dehradun) पर उनका स्वागत किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, कुलपति विजय धस्माना भी मौजूद रहे। उन्होंने यहां स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय जौलीग्रांट के पाँचवे दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। बता दें कि इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने मेडिकल, इंजीनियरिंग, योग विज्ञान और बायो साइंसेज के 1316 छात्र-छात्राओं को डिग्री वितरित की।

यह भी पढ़ें:
Dilwara Mandir
जब धरती में जन्में थे विष्णु अवतार तब जाकर हुआ इस मंदिर का निर्माण

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने सम्बोधन (defence minister in dehradun) में कहा कि, स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य सेवा के जरिए मानवता के कल्याण के कीर्तिमान स्थापित कर चुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आज भारत कुछ भी बोलता है तो दुनिया उसे कान खोलकर सुनती है। पहले ऐसा नहीं होता था। आज हमारे चिकित्सक और वैज्ञानिक अपनी उपलब्धियों से पूरे विश्व में देश को गौरवान्वित कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोविड काल में भारत ने एक नहीं बल्कि दो-दो वैक्सीन बनाकर विश्व के सौ अधिक देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराया।

यह भी पढ़ें:
crime news in bageshwar
स्कूल न जाने के लिये छात्र ने कर दी ऐसी हरकत, हुई मौत

defence minister in dehradun: प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए थे शामिल

बता दें कि SRHU के पहले प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, द्वितीय दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, तृतीय दीक्षांत समारोह में उत्तराखंड की राज्यपाल रही बेबी रानी मौर्य और चतुर्थ दीक्षांत उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ .रमेश पोखरियाल निशंक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो चुके हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com