बेल्ट-प्रेस की तार से भी नहीं मरी तो चाकू से रेता था पत्नी का गला

0
125

पत्नी की गला रेत कर हत्या करने वाला युवक अरेस्ट
नौकरी छूटने के बाद तनाव में था युवक, 10 फरवरी को होनी है बहन की शादी

देहरादून (संवाददाता): दो दिन पहले पत्नी की हत्या कर फरार चल रहे पति को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नौकरी छूटने और बहन की शादी की जिम्मेदारी के बाद भी पत्नी और पति के बीच हुई लड़ाई इस अंजाम तक पहुंची कि युवक ने पत्नी को कई तरह के उपकरणों से तड़फा-तड़फा कर मारा। जिंदा रहने के शक में उसका चाकू से ही गला रेत दिया। सीएसडी कैंटीन में मार्केटिंग का काम करने वाले युवक ने शराब के नशे में और आपसी कलह के बाद इतना बड़ा कदम उठा दिया।

नेहरू काॅलोनी थाने की पूछताछ में आरोपी सौरभ श्रीवास्तव पुत्र शम्भूलाल श्रीवास्तव ने बताया कि मै मूलरुप से जिला कुशीनगर उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ और बीए तक शिक्षा ग्रहण की है। मै करीब 12-13 साल से देहरादून मे ही रहकर नौकरी कर रहा हूँ। मेरी शादी श्वेता श्रीवास्तव से जून- 2014 मे हुई थी, शादी के 6 माह बाद से ही मेरी पत्नी मेरे साथ देहरादून मे रहने आ गयी थी, इसी बीच मेरे दो बच्चे, बडी बेटी लव्या उम्र 6 वर्ष व 11 माह का बेटा नारायण पैदा हुऐ। मै सीएसडी कैंटीन मे मार्केटिंग का काम करता था, जिससे मेरी अच्छी खासी इनकम हो जाती थी। पूर्व में मैं देहरादून मे कई जगह किराये पर रहा था और वर्तमान में फ्रैन्डस कॉलोनी मे रह रहा था। मेरी पत्नी श्वेता को ऐश्वर्य भरा जीवन जीने की आदद हो गयी थी, मेरी पत्नी मेरी आमदनी से ज्यादा की मांग करती रहती थी और मै अपनी पत्नी की ऐसी मांग करने से कर्जे मे डूब गया था। तीन माह पूर्व मेरी नौकरी भी छूट गयी थी और मैं वर्तमान में काफी आर्थिक तंगी मे चल रहा था जिस कारण मै तीन माह से अपने कमरे का किराया भी नही दे पाया था।

YOU MAY ALSO LIKE

uttarakhand news

मेरी छोटी बहन की शादी 10 फरवरी 22 को होनी तय हुई थी, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी मेरे ही ऊपर थी। मैंने अपनी बहन की शादी के लिये किसी व्यक्ति से 05 लाख रुपये ब्याज पर लेने की बात कर रखी थी, परन्तु वह मुझसे टाल मटोल कर रहा था क्योंकि मेरी नौकरी छूट गयी थी। दूसरी ओर मेरी पत्नी श्वेता को जब मैंने बहन की शादी मे चलने के लिये कहा तो श्वेता कहने लगी शादी मे तभी जाऊंगी जब तुम मुझे रानीहार लाकर दोगे। काफी समझाने पर भी वह नही मानी और उसने रानीहार की जिद पकड ली। गुस्से मे वह घर के कपडे इधर उधर फेकने लगी, मैने रोकने की कोशिश की तो उसने मुझ पर हाथ उठा दिया, उस समय मेरा बेटा दूसरे कमरे मे सो रहा था और बेटी बच्चो के साथ बाहर रोड पर खेल रही थी। श्वेता के हाथ उठाने से मुझे भी गुस्सा आ गया और मैने उसे बैडरुम वाले कमरे मे पटक दिया, फिर दोनों हाथो से उसका गला दबाया तो उसके मुंह से झाग निकलने लगा, उसके होठ नीले पड गये और वह तडपने लगी, मुझे लगा कि वह अभी जिन्दा है तो फिर मैने आलमारी से बच्चे की बैल्ट निकाली और उससे श्वेता का गला दबाया परन्तु बेल्ट टूट गयी, फिर मैने कपडे की प्रेस की तार से उसका गला दबाया तब भी वह तडप रही थी तो मुझे लगा कि श्वेता जिन्दा है तो मै किचन से सब्जी काटने का चाकू लाया और श्वेता का गला रेत दिया तभी मेरी बेटी लब्बी आ गयी और देखकर रोने लगी।

मैने उसे समझाया और लालच दिया कि तेरे लिये स्कूटर लाऊगा लेकिन वह नही मानी और बाहर की तरफ भागकर चिल्लाने लगी तो मैने उसका मुह दबा दिया पर वह नही मानी, फिर मैने उसका गला दबाया तो वह बेहोश हो गई, उसके बाद मैने अपने बेटे नारायण को उसकी मां के बगल मे लिटा दिया। जब मुझे यकीन हो गया कि श्वेता मर चुकी है तो मै अपनी स्कूटी लेकर वहां से भाग गया। श्वेता का गला दबाते समय उसने मेरे चेहरे पर अपने नाखून से खरोच मार दी थी। श्वेता मुझे अपने नाते रिस्तेदारो से भी बात नही करने देती थी, जिससे मेरा गुस्सा उसके प्रति बढता ही गया था। घटना के दिन मैंने दोपहर से ही काफी शराब पी रखी थी। आज मैं अपने कमरे फ्रैन्डस कालोनी गया और वहां चुपके से अपनी स्कूटी खडी करके वापस विधान सभा की तरफ पैदल-2 आ रहा था कि तभी पुलिस ने मुझे पकड़ लिया। मेरे घर पर माता पिता तथा एक भाई व एक बहन रहती है। एक बहन की शादी हो चुकी है और घर परिवार की जिम्मेदारी भी मेरी ही थी परन्तु श्वेता इस बात को नही समझती थी तब मुझे यह कदम उठाना पडा।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here