देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले, 24 घंटे में सामने आये 5 हजार से ज्यादा केस

0
1122
Coronavirus cases in India

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में बड़ी संख्या में (Coronavirus cases in India) नए मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 5,335 मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा बीते 195 दिन में सबसे ज्यादा है। वहीं इसी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। सक्रिय मामलों का आंकड़ा 25,587 हो गया है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 13 लोगों की मौत भी हुई है।

आपको बता दें कि बीते (Coronavirus cases in India) दिन 4 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार को देश में 4,435 लोग कोरोना से संक्रमित थे। तो वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 23,091 दर्ज की गई थी। वहीं इस दौरान 15 लोगों ने जान गंवा दी थी। बताया जा रहा है कि देश में अब तक संक्रमण से 5 लाख 30 हजार 916 मौतें हो चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें:
BJP Foundation Day
भाजपा का 44वां स्थापना दिवस आज, कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे पीएम मोदी

Coronavirus cases in India: इन राज्यों में संक्रमण दर में हुआ इजाफा

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों (Coronavirus cases in India) को देखते हुए केंद्र सरकार ने बैठक की। जिसमें बताया गया कि देश में ओमिक्रॉन और इसके उप स्वरूप के चलते संक्रमण दर में इजाफा हुआ है। और विशेष रूप से देश के पश्चिमी, दक्षिणी और उत्तरी भागों में देखा जा रहा है। 

वहीं कोरोना वायरस का एक नया स्वरूप एक्सबीबी.1.16 को भी भारत के विभिन्न हिस्सों में देखा गया है। देश के कुछ हिस्सों में बीए.2.10 और बीए.2.75 उप स्वरूप का भी पता चला जो एक्सबीबी की तरह ओमिक्रॉन स्वरूप से निकले हैं। इसी कारण कई राज्यों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहे है।

ये भी पढ़ें:
Hemkund Sahib Opening Date
श्रद्धालुओं के लिए इस दिन खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com