बढ़ रहा कोरोना का खतरा.. लेकिन राज्य में टीकाकरण ठप!

0
216
Corona vaccine in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ने लगा है। कई राज्यों में रोजाना कोरोना के कई मामले (Corona vaccine in Uttarakhand) सामने आ रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि इस महामारी से बचाव के लिए कई राज्यों के पास कोरोना वैक्सीन उपलब्ध ही नहीं है। इनमें उत्तराखंड भी शामिल है। राज्य में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच वैक्सीनेशन अभियान ठप पड़ा है।

देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण (Corona vaccine in Uttarakhand) राज्य सरकार ने स्वास्थय विभाग को कोविड टीकाकरण अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन वर्तमान में राज्य के पास वैक्सीन ही उपल्बध नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में 91.17 लाख लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली जबकि 87.33 लाख को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसके अलावा 22.91 लाख से अधिक लोगों ने बूस्टर डोज लगवा ली है।

ये भी पढ़ें:
Hanuman Jayanti 2023
संकट मोचन के जयकारों से गूंजा देहरादून, शोभायात्रा को लेकर विभाग अलर्ट

Corona vaccine in Uttarakhand: जल्द ही एक लाख कोविशील्ड वैक्सीन की खेप मिलने की उम्मीद

देश के कई राज्यों में कोरोना मामलों में (Corona vaccine in Uttarakhand) बढ़ोतरी को देखते हुए पर केंद्र सरकार ने सैंपल जांच बढ़ाने के निर्देश दिए थे। साथ ही टीकाकरण अभियान भी तेज करने के दिशानिर्देश दिए हैं। लेकिन प्रदेश में कोविड टीकाकरण की कमि के कारण लोगों को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है।

बताया जा रहा है कि डोज लगाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र तो जा रहे हैं लेकिन वहां से वापस लौट रहे है। ऐसे में सचिव स्वास्थ्य डा. आर. कुमार के मुताबिक, केंद्र सरकार जल्द ही राज्य को वैक्सीन की खेप उपलब्ध करायेगी।

आपको बता दें कि बुधवार को भी प्रदेश में कोरोना के 24 नए मामले दर्ज किए गये हैं। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। 

ये भी पढ़ें:
Coronavirus cases in India
देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले, 24 घंटे में सामने आये 5 हजार से ज्यादा केस

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com