CM Yogi का सूखे से प्रभावित किसानों के लिए बड़ा ऐलान

0
42
cm yogi

CM Yogi ने दी सूखे से प्रभावित किसानों को राहत भरी खबर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने फैसले में सूखे से प्रभावित जिलों के किसानों को बड़ी राहत देते हुए tubewell के बिलों की वसूली और बिल का भुगतान न होने पर connection ना काटने का निर्देश दिया है और साथ ही साथ सरकार ने सभी जिलों का सूखे का आकलन करने को भी कहा है। जैसा की मालूम होगा कि यूपी के कई जिले बारिश ना होने या कम होने की वजह से सूखे की चपेट में आ गए हैं और ऐसे में CM Yogi ने सूखे से प्रभावित इन किसानों को राहत दी है।

CM Yogi ने प्रदेश के सभी जिलों का सूखे का सर्वेक्षण का दिया आदेश

cm yogi

अपने आदेश में CM Yogi ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में सूखे की स्थिति के सर्वेक्षण करने को कहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने सभी 75 जिलों के लिए 75 टीमें गठित करने का आदेश दिया है। अपने आदेश में उन्होंने सभी सम्बंधित जिलाधिकारियों को 7 दिन के अंदर सर्वेक्षण रिपोर्ट शासन को उपलब्ध करने के लिए कहा है।

Uttar Pradesh के 62 जिलों में औसत से कम बारिश बनी सूखे की वजह

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के 62 जिलों में औसत से काम बारिश हुई जो सूखे का कारण बनी है और इसी वजह से मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सूखे से प्रभावित जिलों में लगान स्थगित रहेंगे।

ये भी पढ़ें NCRB का चौंकाने वाला खुलासा, Love Murder में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर

CM Yogi का सभी सूखे से प्रभावित किसानों को दलहन, तिलहन के बीज देने का निर्देश

cm yogi

सूखे से प्रभावित किसानों को उनके जिले में ही सरकार की ओर से दलहन, तिलहन और सब्ज़ी के बीज उपलब्ध कराने का निर्देश है। दूसरी तरफ सिंचाई विभाग नहरों में सिंचाई के लिए पानी किसानों को उपलब्ध करवाएगा और बिजली विभाग को भी ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

For Latest News of Uttar Pradesh Subscribe devbhoominews.com