भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार..सीएम योगी ने डीएम निधि समेत इन अफसरों को किया निलंबित

0
167

नई दिल्ली/गाजियाबाद, ब्यूरो। दो दिन से उत्तराखंड के दौरे पर आए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार पर कार्रवाई जारी है। उत्तराखंड में होने के बाद भी उन्होंने आज भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस का उदाहरण देते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद भूमि अधिग्रहण मामले में तत्कालीन डीएम, अनुभाग अधिकारी और समीक्षा अधिकारी को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में उन्होंने बाकायदा ट्वीट भी किया है।

बता दें कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण में हुई अनियमितता में संलिप्तता के आरोप में गाजियाबाद की तत्कालीन डीएम निधि केसरवानी को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने तत्कालीन समीक्षा अधिकारी और अनुभाग अधिकारी पर भी गाज गिराई है। तीनों ही अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए गए हैं। सीएम योगी ने भूमि अधिग्रहण में अनियमितता बरतने पर गाजियाबाद की तत्कालीन डीएम निधि केसरवानी, अनुभाग अधिकारी और समीक्षा अधिकारी को निलंबित करने के आदेश जारी कर किए हैं।

आपको यह भी बता दें कि गाजियाबाद की तत्कालीन डीएम वर्तमान में दिल्ली में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पद पर हैं। इन तीन अफसरों के अलावा अनुसचिव नियुक्ति विभाग के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। यूपी सरकार इस कार्रवाई की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजेगी। योगी सरकार ने यह एक्शन जांच रिपोर्ट होने के बाद भी कार्रवाई नहीं करने पर लिया है। इस कार्रवाई को लेकर यूपी के सीएम ऑफिस की ओर से ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट के अनुसार, ‘भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने के लिए भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश दिए हैं।’’