सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिखाई “रन फार यूनिटी”को हरी झंडी, कहा बन रहा सरदार पटेल के सपनों का भारत

0
29
cm yogi adityanath
Created with GIMP

CM Yogi Adityanath ने सरदार पटेल की स्मृति में सभी प्राथमिक स्कूलों को दिया “रन फार यूनिटी” कराने का आदेश

आजाद भारत को एकता के सूत्र में बांधने वाले देश के पहले गृह मंत्री भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की 127वीं जयंती पर सारा देश उनको नमन कर रहा है। मोदी जी की सरकार उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाती है। आज इसी कड़ी में भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक आधुनिक भारत के शिल्पकार भारत रत्न लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती पर रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया।

आज लखनऊ में CM Yogi Adityanath ने पहले सरकारी आवास-5 कालिदास मार्ग से “रन फार यूनिटी” को रवाना किया और इसके बाद लखनऊ के ही जीपीओ पार्क में सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम को संबोधित किया। योगी जी ने पूरे यूपी को सरदार पटेल की स्मृति में उनको नमन करने का आह्वान किया।

CM Yogi Adityanath ने कहा “सदैव ही देश की एकता के पक्ष में रहे सरदार पटेल “, उनका योगदान अतुलनीय

cm yogi adityanath

“रन फार यूनिटी” को रवाना करने से पहले CM Yogi Adityanath ने कहा कि आज देश लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है। योगी जी ने कहा कि देश की स्वतन्त्रता संग्राम में बड़ी भूमिका निभाने वाले सरदार पटेल हमेशा ही देश की एकता के पक्ष में रहे और उनका योगदान अतुलनीय है। योगी जी ने कहा कि सरदार पटेल ने देश की छोटी रियासतों को जोड़कर उन्हें भारत को आंतरिक रूप से मजबूत करने का बहुत ही सराहनीय काम किया है।

ये भी पढ़ें आरएम के तानाशाही से कहीं खतरे में ना पड़ जाए ARM की जान, सीनियर के कथित बर्ताव से कर रहे छुट्टी की मांग

CM Yogi Adityanath ने कहा मोदी जी ने सरदार पटेल के योगदान को दिया बड़ा आयाम, याद रखेगा हिंदुस्तान

CM Yogi Adityanath ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश के पहले उप-प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सरदार पटेल के योगदान को पीएम मोदी ने बड़ा आयाम देने का प्रयास किया है और निरंतर मोदी जी सरदार पटेल के सपनों का भारत तैयार करने की ओर अग्रसर हैं। योगी जी ने आह्वान किया कि हम सभी को सरदार पटेल के सपनों को साकार करने में अपना योगदान देना चाहिए और देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना है।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com