Cm Pushkar Singh Dhami का बड़ा बयान, उत्तराखंड में मदरसों का होगा सर्वे

0
414
Cm Pushkar Singh Dhami
Cm Pushkar Singh Dhami

Uttarakhand News: उत्तराखंड के Cm Pushkar Singh Dhami ने उत्तराखंड में चल रहे सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम धामी ने कहा है कि अब उत्तराखंड में मदरसों का सर्वे किया जायेगा। मदरसों पर उठ रहे सवालों के बाद सीएम धामी ने बड़ा बयान दिया है।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कही थी सर्वे की बात

shadab shams1jpg
shadab shams

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नव नियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने सबसे पहले उत्तराखंड में मदरसों का सर्वे कराने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में जितने भी सहायता प्राप्त मदरसे हैं उनका सर्वे होना चाहिए। साथ ही इसके बाद विपक्ष ने भी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स के इस बयान पर सवाल खड़े किये थे। जिसके बाद आज Cm Pushkar Singh Dhami ने ये बड़ा बयान जारी किया है।

Cm Pushkar Singh Dhami कहा बजट का दुरुपयोग नहीं होने देंगे

Cm Pushkar Singh Dhami
Cm Pushkar Singh Dhami

Cm Pushkar Singh Dhami ने कहा कि वे मदरसों को सरकारी बजट के दुरुपयोग का अड्डा नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत है मदरसों में पढ़ने वालों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिले, उनको अच्छा भविष्य मिले। साथ ही उन्होंने साफ करते हुए कहा कि सर्वे में जिस मदरसे में बजट का दुरुपयोग करने की बात सामने आयेगी उसकी मान्यता रद्द कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी और जो अच्छा काम कर रहे हैं उन मदसों को प्रोत्साहित भी किया जायेगा।

पांच सौ से अधिक मदरसों को मिलती है उत्तराखंड में सरकारी सहायता

uttarakhand vaff bord

उत्तराखंड में पांच सौ से अधिक ऐसे मदरसे हैं जिन्हें सरकारी सहायता मिलती है। इन मदरसों में 4191 मदरसे ऐसे हैं जो मदरसा बोर्ड के अधीन हैं और 103 मदरसे ऐसे हैं जो वक्फ बोर्ड के अधीन हैं। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने Cm Pushkar Singh Dhami की सराहना करते हुए कहा कि सबसे पहले सर्वे की शुरुआत वक्फ बोर्ड के अधीन चल रहे मदरसों से की जायेगी।

ये भी पढ़ें…