Home चंपावत चंपावत में भाजपा ने झोंकी ताकत, सीएम धामी यहां कर रहे 10...

चंपावत में भाजपा ने झोंकी ताकत, सीएम धामी यहां कर रहे 10 किमी रोड शो

0

देहरादून/चंपावत, ब्यूरो। खटीमा से हारने के बाद भी सीएम की गद्दी दोबारा पाने वाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधासभा से उपचुनाव लड़ रहे हैं। जल्द ही उपचुनाव की तारीख भी सामने आ जाएगी और सीएम धामी अपनी पड़ोस की चंपावत सीट से विधानसभा सदस्य के तौर पर चुनाव मैदान होंगे। इसकी सुगबुगाहट और रणनीति भाजपा ने जहां शुरू कर दी है वहीं आज सीएम धामी टनकपुर से दस किलोमीटर का रोड शो करने पहुंचे हैं। इसके बाद वह गांधी मैदान में जनसभा भी संबोधित करेंगे। आज ही उनका हेलीकाॅप्टर बनबसा मिनी स्टेडियम में उतरा। दोपहर के बाद सीएम धामी राजधानी देहरादून के वापस रवाना होंगे।

cm dhami 2

दरअसल, सीएम बनते ही पुष्कर सिंह धामी के लिए चंपावत विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने सीट छोड़ दी थी। सीएम धामी के रोड शो को लेकर बनबसा और टनकपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। नवनियुक्त डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी कल देर शाम ही टनकपुर आ चुके थे। एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि सीएम की सुरक्षा के लिए चंपावत के अलावा पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा और यूएस नगर से फोर्स पहुंच गई है।

दूसरी इस जनसभा को सफल बनाने के लिए उत्तराखंड भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत लगा रखी है। बुधवार को भाजपा जिलाध्यक्ष दीप पाठक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने टनकपुर व बनबसा क्षेत्र की जनता से संपर्क कर सीएम के रोड शो और जनसभा में शामिल होने की अपील की। बनबसा नगर पंचायत अध्यक्ष रेनू अग्रवाल, टनकपुर नगर पालिका अध्यक्ष विपिन कुमार सहित कई पदाधिकारियों ने भी सीएम की जनसभा को सफल बनाने की अपील की। मुख्यमंत्री के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि राज्य के इतिहास में अभी तक कोई भी सीएम विधायक का उपचुनाव नहीं हारा है, लेकिन इस बार भाजपा-कांग्रेस के कई भितरघाती धामी को हराने के लिए जुट गए हैं। अब देखना होगा कि सीएम धामी कितने अधिक वोटों से जीतकर चंपावत फतह करते हैं या फिर पुराने मिथक तोड़ते हुए खटीमा की तरह फिर से हार का सामना करेंगे।

Exit mobile version