CM Dhami ने किए बाबा केदार के दर्शन, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

0
341
cm dhami news
CM Dhami

CM Dhami ने किए बाबा केदार के दर्शन

देहरादून (अरुण सैनी): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को केदारनाथ पहुँचकर बाबा केदार धाम के दर्शन किये। इस दौरान उनकी पत्नी गीता धामी भी साथ रही। साथ ही मुख्यमंत्री ने रूद्र यज्ञ में पधारे संत-महात्माओं का आशिर्वाद प्राप्त किया लेकिन खराब में के कारण सीएम धामी एक घंटा देरी से केदारनाथ पहुँचे।

CM ने किया केदारनाथ धाम में पुनःनिर्माण कार्यों का निरीक्षण

cm dhami
Source: Social Media

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) नें बाबा केदार में पूजा अर्चना करने के उपरांत केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री धामी ने केदारनाथ धाम में चल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप केदारनाथ धाम के कामों का निरीक्षण किया है

ये भी पढ़ें: रांसी- केदारनाथ ट्रैक पर फंसे 2 ट्रैकर्स में से एक की हुई मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

दिवाली से पहले प्रधानमंत्री का हो सकता है दौरा

बाबा की नगरी में आगामी 23 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित कार्यक्रम तय है बाबा केदारनाथ धाम के कपाट अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में बंद होने हैं ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए आ सकते हैं इसको देखते हुए मंदिर समिति तैयारियां करने में जुट गई है. जून 2013 की आपदा में तबाह हुई केदारपुरी का पुनर्निर्माण उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है।

cm dhami
cm dhami

वह लगातार पुनर्निर्माण कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करते आ रहे हैं। एक दौर में उन्होंने केदारनाथ के नजदीक ही गुफा में साधना की थी। प्रधानमंत्री के निर्देश पर बदरीनाथ धाम को भी निखारा जा रहा है। वहां भी प्रथम चरण के पुननिर्माण कार्य चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि बाबा केदारनाथ धाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आस्था का केंद्र है और ऐसे में बाबा केदारनाथ धाम के निर्माण का काम राज्य सरकार पूरे मनोयोग के साथ कर रही है
वहीं ,बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है और केदारनाथ उनके आराध्य हैं। उन्होंने कहा कि यदि वह दीपावली के अवसर केदारनाथ व बदरीनाथ आते हैं तो यह गौरव की बात होगी।

ये भी पढ़ें: ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट : हैदराबाद में चमके उत्तराखंड के शटलर