China Locks Down : चीन के इस शहर में लगा लॉकडाउन, कोरोना से अभी भी हाल बेहाल

0
48
China Locks Down In Chengdu

China Locks Down In Chengdu: सरकार के द्वारा उठाया गया कदम

भले ही दुनियाभर में कोरोना के मामले पहले के मुकाबले बहुत कम आ रहे हैं, लेकिन चीन में स्थिति बिल्कुल विपरीत है। चीन में इस वक्त डर का माहौल है।(China Locks Down In Chengdu) आज चीन की सरकार के द्वारा चेंगदू शहर में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। आपको बता दें कि इस शहर की आबादी लगभग 2.1 करोड़ है। यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, जिसके चलते सरकार के द्वारा यह कदम उठाया गया है।

China Locks Down In Chengdu

न्यूक्लेइक एसिड टेस्ट करवाया जायेगा

जानकारी मिल रही है कि इस शहर में चार दिन तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया गया है, क्योंकि यहां पर न्यूक्लेइक एसिड टेस्ट करवाया जायेगा (China Locks Down In Chengdu) आपको बता दें कि इससे पहले शंघाई में भी इसी तरीके से लॉकडाउन लगाया जा चुका है।

China Locks Down In Chengdu

चेंगदू शहर में कोरोना के 106 मामले आए

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को चेंगदू शहर में कोरोना के 106 मामले आए थे। जिनमें से 51 मरीजों में लक्षण नहीं देखें गए थे। जबकि शहर में 381 हाई रिस्क एरिया की पहचान की जा चुकी है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से जानकारी मिली है कि लगे लॉकडाउन के बीच परिवार का कोई एक सदस्य ही दिन में एक बार घर से बाहर निकल सकता है। (China Locks Down In Chengdu) हालांकि उसके पास भी निगेटिव न्यूक्लेइक टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए। तभी वह घर से बाहर निकल सकता है।

China Locks Down In Chengdu

China Locks Down In Chengdu: स्थिति बहुत ही ज्यादा ख़राब

अभी तक सरकार के द्वारा चार दिन तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है, लेकिन इस बात का सरकार ने अभी कोई जवाब नहीं दिया है कि प्रतिबंध चार दिन के लिए ही है, या उन्हें आगे बढ़ाया जाना है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यहां की स्थिति बहुत ही ज्यादा ख़राब हो रखी है। वायरस जो है वो काफी तेजी से फ़ैल रहा है। चेंगदू शहर में विमान सेवा भी स्थगित की जा चुकी है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए फैसला लिया गया है। लोगों के बीच डर का माहौल जारी है।

यह भी पढ़े : Cat Slaps A Person : लाइव चैनल पर पैनलिस्ट को बिल्ली ने मारा थप्पड़

https://devbhoominews.com/cat-slaps-a-person-live-tv-channel/