चीतल के पांच जोड़ी सींग और करीब 7 किलो गांजे समेत दो शातिर पुलिस ने यहां से दबोचे

0
294

रुद्रपुर, ब्यूरो। उत्तराखंड के तराई इलाके में लगातार अपराधियों को पुलिस सलाखों के पीछे डाल रही है आज बुधवार को मुखबिर की सूचना पर दो शातिर अपराधियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है दोनों साथियों से प्रतिबंधित शीतल के 5 जोड़ी सिंह और करीब 7 किलो गांजा बरामद हुआ है। दोनों ही शातिर बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद कोर्ट में पेश किया और न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। दोनों के खिलाफ वन अधिनियम समेत अन्य सुसंगत धाराओं में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

चीतल के पांच जोड़ी सींग और करीब 7 किलो गांजे समेत दो शातिर पुलिस ने यहां से दबोचे

ऊधमसिंह नगर जनपद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, तलाशी लेने पर दोनों के पास से एक प्लास्टिक का कट्टा बरामद हुआ, जिसमें प्रतिबन्धित वन्य जीव प्राणी चीतल के 05 जोड़ी सींग व 06 किलो 80 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में उक्त लोगों ने बताया कि वे उक्त सींग व गांजा पौड़ी गढ़वाल के धुमाकोट क्षेत्र से काशीपुर व बाजपुर क्षेत्र में बेचने के लिए लेकर आये थे। मौके पर वन विभाग के कर्मचारियों को सींग की तस्दीकी हेतु बुलाया गया, जिनके द्वारा उक्त बरामदा सींग प्रतिबन्धित चीतल के होने की पुष्टि की। बरामदगी के आधार पर दोनों अभियुक्तगण के विरुद्ध कोतवाली बाजपुर में एफआईआर सं. 328/2022 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्टव धारा 9/39/51 वन्य जीव संरक्षण अधिनयम 1972 पंजीकृत कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

दरअसल, एसएसपी ऊधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने एसओजी टीम को जनपद ऊधम सिंह नगर क्षेत्र में नशे के कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। जिस क्रम में प्रभारी एसओजी के नेतृत्व में एसओजी टीम द्वारा बाजपुर पुलिस के साथ मिलकर चैकिंग के दौरान बरहैनी चौराहे से बन्नाखेड़ा को जाने वाली सड़क पर बाइक सवार 2 सन्दिग्ध लोगों को मुखबिर की सूचना पर पकड़ा। पकड़े गये लोगों ने अपने नाम मेहरबान सिंह रावत पुत्र गोपाल सिंह निवासी गढ़वाल सभा के पास, जसपुर खुर्द, काशीपुर व मेहन्दी हसन पुत्र अब्दुल हमीद निवासी गड्डा कालोनी, काशीपुर बताया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद सलाखों के पीछे डाल दिया गया है।