उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के नाम पर फर्जी वेबसाइट(char dham heli fraud) तैयार कर देश और विदेश के तीर्थयात्रियों से ठगी की जा रही है। बता दें कि इस वर्ष चार धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की आधिकारिक बुकिंग आठ अप्रैल से शुरू हुई थी। और आइआरसीटीसी की ओर से www.heliyatra.irctc.co.in के माध्यम से हेली कॉप्टर  टिकट बुकिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

jim corbett harak singh

अवैध पेड़ कटान मामले की CBI जांच के आदेश, हरक सिंह रावत आ सकतें हैं लपेटे में

 

char dham heli fraud के विरुद्ध एसटीएफ का अभियान लगातार जारी

आम लोग पूरी जानकारी के आभाव में गूगल पर विभिन्न फर्जी वेबसाइट का शिकार बन जाते हैं। ऐसे मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स अभियान चला रही है। इसके अंतर्गत साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी वेबसाइट की निगरानी कर रही है और अब तक कुल 43 फर्जी वेबसाइट को बंद कराया है।(char dham heli fraud)

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) आयुष अग्रवाल ने आम जनता से अपील की है कि किसी भी फर्जी हेलीकाप्टर सेवा वेबसाइट, मोबाइल नंबर, लिंक आदि की जानकारी उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स के देहरादून कार्यालय में दें। इसके अलावा एसटीएफ द्वारा जारी मोबाइल नंबर 9456591505 और 9412080875 पर ऐसे किसी भी संदेश के स्क्रीनशॉट के माध्यम से जानकारी दी सकती है।

देवभूमि उत्तराखंड की हर नई जानकारी और खबरों के लिए जुड़े रहिए- देवभूमि न्यूज से