“अव्यवस्थाओं का राग अलाप कर देवभूमि की छवि धूमिल कर रही कांग्रेस”

0
48

देहरादून, ब्यूरो। भाजपा ने कॉंग्रेस पर चारधाम यात्रा में अव्यवस्था का दुषप्रचार करने और कानून व्यवस्था पर दुर्भावनावश गलत बयानबाजी कर देवभूमि उत्तराखंड की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान कहा कि एक ओर कॉंग्रेस की प्रवक्ता यात्रा व्यवस्था को लेकर स्वयं गलत वीडियो जारी करने पर माफी मांग रही हैं, दूसरी और प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, प्रीतम सिंह व अन्य वरिष्ठ नेता अभी भी यात्रा व्यवस्था पर बयानबाजी कर राजनीति करने में लगे हैं। लगता है कॉंग्रेसियो को राज्य में रिकॉर्ड तीर्थयात्रियों का पहुंचना हजम नहीं हो रहा है। वह देश विदेश से आने वाले पर्यटकों में खौफ पैदा कर उन्हे यहां आने से रोकना चाहती है ।

manveer chauhan

चौहान ने आरोप लगाया कि कॉंग्रेस के तमाम नेता कानून व्यवस्था पर अनर्गल आरोप लगा कर सूबे को बदनाम करने की कोशिश में जुटे है । जबकि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी केनेतृत्व में प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर बेहतर कार्य कर रही है । चार धाम क्षेत्र मे बुजुर्ग और महिलाओंं की सहायता में जुटे सुरक्षा कर्मियों के द्वारा किये जा रहे कार्य उन्हें नहीं दिखाई दे रहे हैं। जिन घटनाओं को लेकर उनके नेता आरोप लगा रहे हैं उनमे आरोपियों की गिरफ्तारियां भी हो गयी हैं । इसी तरह कॉंग्रेस नेताओं को शांतिपूर्ण व सुचारु ढंग से सम्पादित की जा रही चार धाम यात्रा भी सहन नही हो रही है । उनके लोगों द्वारा सुनियोजित तरीके से राज्य व्यवस्था को बदनाम करने की साजिश की जा रही है जिसकी मिसाल है उनकी पार्टी प्रवक्ता का सोशल मीडिया पर डाला गया यात्रा व्यवस्था का पुराना वीडियो है । इस सम्बंध में सम्बंधित प्रवक्ता ने अपनी सार्वजनिक माफी में स्वीकार किया है कि इस तरह की कोशिशों से प्रदेश की छवि खराब होती है । लेकिन अफसोस है उनके बड़े बड़े नेता इस सबसे सबक न लेते हुए इस मुद्दे पर नाकारात्मक राजनीति कर रहे है ।

भाजपा मीडिया प्रभारी चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि कॉंग्रेस नही चाह्ती है, वर्तमान की तरह रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक उत्तराखंड आये और स्थानीय निवासियों की आर्थिकी में सुधार हो । कोरोना काल के बाद पहली बार यात्रा काल में अए बम्पर उछाल को प्रदेश सरकार बखूबी सम्भाल रही है । लेकिन कॉंग्रेस झूठे आरोपों व गलत जानकारी फैलाकर बाहर से आने वाले यात्रियों को रोकना चाह्ती है। उन्होने सलाह देते हुए कहा ऐसे कुछ मुद्दों को राजनीति से अलग रखते हुए कॉंग्रेस समेत सभी राजनैतिक दलों को सूबे के विकास के लिये सकारात्मक सहयोग करना चाहिये। पर्यटन राज्य की अर्थिकी की रीढ़ है और इससे प्रदेश के लाखों परिवारों की आजीविका जुड़ी है। कांग्रेस को सियासत के बजाय सकारात्मक नजरिये का परिचय देने चाहिए।

“अव्यवस्थाओं का राग अलाप कर देवभूमि की छवि धूमिल कर रही कांग्रेस”