उत्तराखंड में महंगी हुई बिजली, ऊर्जा प्रदेश के वासिंदों को धीरे से लगा जोर का झटका

0
242
devbhoomi
devbhoomi

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने जारी किया 2022-23 के लिए नया टैरिफ प्लान,
उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने बिजली उपभोक्ताओं को दिया जोर का झटका,
बिजली की दरों में 2.68 प्रतिशत की बढोतरी, नए वित्तीय वर्ष की शुरूआत से पहले बढ़ाए बिजली के दाम

देहरादून, ब्यूरो। बढ़ती महंगाई के बीच उत्तराखंड में बिजली की दरों में भी एक बार फिर बढ़ोतरी करते हुए आम आदमी के जेब पर सीधे-सीधे बोझ डाला गया है। हर चीजों के दाम बढ़ने के साथ आम से लेकर खास तक को धीरे से जोर का झटका लगा है। पर यूनिट अब उपभोक्ताओं को बढ़े हुए रेट पर बिजली का भुगतान करना होगा। उत्तराखंड में आज ही बिजली की नई दरें उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने लागू कर दी हैं।

बता दें कि बिजली की दरों में 2.68 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है जबकि ठच्स्श्रेणी के उपभोक्ताओं पर 4 पैसा प्रति किलोवाट दाम बढ़ाया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड में डोमेस्टिक श्रेणी में 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने आज गुरुवार को नया वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले बिजली की नई दरें लागू की हैं। कमर्शियल श्रेणी में 16 पैसे प्रति यूनिट की हुई बढ़ोतरी, इंडस्ट्रीज श्रेणी में 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी कर दी गई है। बिजली के नए कनेक्शन की दरों में भी बढ़ोतरी की गई है। नये कनेक्शन लेने में 60 से 80 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

पेट्रोल डीजल के साथ ही तेल और अन्य चीजों के दामों में लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में बिजली के दामों में भी उछाल आने से आम से लेकर खास तक सभी को पहले से ज्यादा पैसा पर यूनिट खर्च करना होगा। बिजली की दरों में वृद्धि होने से सीधा सीधा असर उत्तराखंड वासियों के जनजीवन पर पड़ेगा। अब बिजली के बिल के लिए पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।