Home चंपावत इस अंतर्राष्ट्रीय बाॅर्डर पर भारत का सीमांकन पिलर तोड़ा, थाने में मुकदमा...

इस अंतर्राष्ट्रीय बाॅर्डर पर भारत का सीमांकन पिलर तोड़ा, थाने में मुकदमा दर्ज

0

एसएसबी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की मामले की जांच

चंपावत (सूरज बोहरा): भारत-नेपाल बाॅर्डर पर सीमांकन करने वाले पिलर को क्षतिग्रस्त करने का संवेदनशील और अंतर्राष्ट्रीय मामला सामने आया है। एसएसबी ने इसे लेकर टनकपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं, हरकत नेपाल की है या फिर किसी शरारती तत्वों ने ऐसा प्रयास किया है, यह देखना होगा। फिलहाल पुलिस भी मामले की जांच करने की बात कह रही है। नेपाल के ब्रह्मपुर बाॅर्डर पर की गई इस नापाक हरकत को देखते हुए पुलिस के साथ एसएसबी भी अलर्ट मोड पर है।

devbhoomi

devbhoomi

चंपावत जिले में भारत-नेपाल देशों का सीमांकन करने वाले पीलर को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। भारत के टनकपुर और नेपाल के ब्रह्मदेव बॉर्डर में सीमांकन करने वाला पिलर 809/2 के अस्तित्व को मिटाने की कोशिश की गई है। दो देशों का सीमांकन करने वाले पीलर को क्षतिग्रस्त किया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद बॉर्डर पर तैनात एसएसबी ने टनकपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।

वहीं, इस गंभीर मामले में चम्पावत एसपी का कहना है कि प्रकरण काफी गंभीर है। मामले की जानकारी नेपाल के अधिकारियो से शेयर की गई है। बॉर्डर पर पीलर को किसने नुकसान पहुंचाया इसकी जाँच कराई जा रही है।

Exit mobile version