बारिश के बाद उफनाई बीन नदी में कार समेत फंसे तीन सवार, रात के अंधेरे में ऐसे बचाई जान

0
288

देहरादून/ऋषिकेश, ब्यूरो। सोमवार देर रात हरिद्वार से ऋषिकेश आ रहे तीन लोगों की कार बीन नदी में अचानक आए उफान के बीच फंस गई। इससे कार सवार तीनों लोग कार समेत यहां फंस गए। देर रात करीब 1ः00 बजे आपदा कंट्रोल रूम में यह सूचना मिली। इसके बाद एसडीआएफ की ढालवाला पोस्ट से तत्काल देर रात मौके के लिए रवाना हुई और अंधेरे में कार और कार सवार 1) मनीष जखमोला (31) पुत्र भगवती प्रसाद, ऋषिकेश। 2) विकास उनियाल (36) पुत्र प्रकाश उनियाल निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश। 3)सूरज सिंह ( 28 वर्ष) पुत्र भानु प्रताप सिंह नोएडा उत्तर प्रदेश को सुरक्षित बचाया।

दरअसल, कल देर रात लगातार हो रही बारिश के कारण ऋषिकेश और चीला के बीच होकर बहने वाली बीन नदी में उफान आ गया। इस बात से अनजान कार सवार तीन लोग बीच नदी में फंस गए। यह सभी लोग हरिद्वार से ऋषिकेश आ रहे थे। एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर नदी में फंसे तीन लोगों को सकुशल वाहन सहित बाहर निकाला।

been n 2

मध्य रात्रि करीब 1ः00 बजे आपदा कंट्रोल रूम देहरादून से एसडीआएफ को सूचना मिली कि हरिद्वार वाया चीला ऋषिकेश आ रहे कार सवार तीन लोग बीन नदी में फंस गए हैं। नदी में उफान आया हुआ था, मगर कार सवार व्यक्तियों को इस बात की जानकारी नहीं थी। इन्होंने रात अंधेरे में ही कार को नदी के रास्ते पर ले जाने की कोशिश की। यह सभी लोग कार सहित बीच नदी में फंस गए।

sdrf rr

मदद के लिए इन्होंने आपदा कंट्रोल रूम को सूचित किया। जिसके बाद एसडीआरएफ टीम ढालवाला पोस्ट से तत्काल मौके पर पहुंची व रात के अंधेरे में ही अत्यंत विषम परिस्थितियों तीनों व्यक्तियों को रेस्क्यू करने के उपरांत रस्सों के सहारे कार को किसी तरह से बाहर निकाला।

ये तीन लोग थे कार में सवार
1) मनीष जखमोला (31 वर्ष) पुत्र भगवती प्रसाद, ऋषिकेश।
2) विकास उनियाल(36 वर्ष) पुत्र प्रकाश उनियाल निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश।
3)सूरज सिंह ( 28 वर्ष) पुत्र भानु प्रताप सिंह नोएडा उत्तर प्रदेश।