इस बैंक की भर्ती परीक्षा अनियमितताओं को लेकर जांच कमेटी गठित, देखें आदेश…

0
177

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड के तीन जिला सहकारी बैंकों में हुई गार्ड की भर्ती को लेकर जांच कमेटी गठित कर दी गई है। दरअसल, जिला सहकारी बैंक देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल में चतुर्थ श्रेणी (गार्ड) के पदों पर कुछ माह पहले भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप लगे थे। इसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 15 दिन के अंदर जांच आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सहकारिता सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने 2 अफसरों को नामित करते हुए जांच आख्या देने के निर्देश दिए हैं।

janch ke aadesh

उत्तराखंड शासन की ओर से एक दिन पहले जारी किए गए आदेश के अनुसार, जिला सहकारी बैंक देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल में चतुर्थ श्रेणी (गार्ड) की भर्ती में हुई अनियमितताओं की जांच को कमेटी गठित कर दी गई है। उत्तराखंड शासन के सहकारिता सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने अपने आदेश में कहा है कि जिला सहकारी बैंक लि. देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल में चतुर्थ श्रेणी (गार्ड) की भर्ती में जो अनियमितताएं हुई थी, उसकी जांच के लिए कमेटी गठित की जाती है। जांच कमेटी में तीनों जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती में अनियमितताओं की जांच करके जांच आख्या 15 दिन के भीतर उपलब्ध कराएंगे।

ये अफसर करेंगे अनियमितताओं की जांच….
1.नीरज बेलवाल, उप निबंधक, सहकारी समितियां, कुमाऊं मंडल, अल्मोड़ा। 2.मान सिंह सैनी, उपनिबंधक, सहकारी समितियां, गढ़वाल मंडल, पौड़ी गढ़वाल।