इंतजार खत्म: अब इस दिन होगा Asia Cup 2023 का पहला मैच..

0
684
ASIA CUP 2023
ASIA CUP 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कुर्सी की पेटी बांध लीजिए और तेयार हो जाइए इस साल के सबसे रोमांचक क्रिकेट मैच (Asia Cup 2023) देखने के लिए। जी हाँ हम बात कर रहे हैं Asia Cup 2023 की जो लगातार कभी खिलाड़ी तो कभी मेजबानी के लिए देश भर में चर्चा में रहा। एशिया कप 2023 के शेड्यूल का आधिकारिक एलान आज होने वाला है।

यह भी पढ़ें:
Chamoli Accident
प्रधानमंत्री ने किया चमोली हादसे में दुख व्यक्त, मुख्यमंत्री देंगे राहत राशि..

लेकिन मीडिया के सूत्रों की मानें तो एशिया कप के शेड्यूल को लेकर अहम जानकारी है। उनके अनुसार, एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा। पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, भारत और पाकिस्तान की टीमों का आमना- सामना 2 सितंबर को कैंडी में होगा।

Asia Cup 2023 विवादों से चर्चा में रहा

इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड PCB को एशिया कप (Asia Cup 2023) करवाने की मेजबानी मिली है, लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह की आपत्ति के बाद टूर्नामेंट का आयोजन अब हाइब्रिड मॉडल पर किया जा रहा है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इंकार कर दिया था।
Asia Cup 2023

इस वजह से टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच के साथ 4 मैच पाकिस्तान में होंगे। वहीं, बाकी 9 मैचों का आयोजन (Asia Cup 2023) श्रीलंका में किया जाएगा। भारत अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगा। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जहां सुपर-4 स्टेज राउंड-रॉबिन होगा। वहीं, तीन-तीन टीमों के हिसाब से दो ग्रुप बांटे जाएंगे। इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप की दो टीमें सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करेगी। जहां से टॉप 2 टीम के बीच फाइनल मैच होगा।ASIA CUP 2023

खबरों के अनुसार पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि फाइनल मैच 17 सिंतबर को होगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com