/ Sep 27, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

अरुणाचल प्रदेश में गौरक्षा रैली का हुआ विरोध, शंकराचार्य वापस लौटे

ARUNACHAL COW PROTECTION RALLY: ईटानगर और तेजपुर में गुरुवार को एक विवादित घटना घटी, जब अरुणाचल प्रदेश में प्रस्तावित गौरक्षा रैली का कड़ा विरोध हुआ। अखिल अरुणाचल प्रदेश छात्र संघ (AAPSU) के सदस्यों ने इस रैली का विरोध करते हुए जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती को होलोंगी के डोनी पोलो हवाई अड्डे पर ही रोक दिया और उन्हें वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया।

ARUNACHAL COW PROTECTION RALLY
ARUNACHAL COW PROTECTION RALLY

ARUNACHAL COW PROTECTION RALLY: स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती को हवाई अड्डे पर रोका गया 

स्वामी जी को शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करना था, लेकिन छात्र संघ के सदस्यों ने उनके दौरे का विरोध करते हुए हवाई अड्डे के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन बढ़ते देख जिला प्रशासन को बीच में आना पड़ा और स्वामी और उनके दल से अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश न करने के लिए कहा गया।

पूरा विडिओ यहाँ देखें-

नगालैंड और मिजोरम राज्य सरकारों ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए, संविधान के अनुच्छेद 371 (ए) का हवाला देते हुए, ‘गौ ध्वज स्थापना भारत यात्रा’ नामक एक कार्यक्रम को अपनी राज्य सीमाओं में प्रवेश करने से रोक दिया है। यह कार्यक्रम गौहत्या पर प्रतिबंध को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा था। अनुच्छेद 371 (ए) के तहत इन राज्यों को विशेष अधिकार प्राप्त हैं, जो उन्हें अपनी सामाजिक और सांस्कृतिक पहचान को बनाए रखने में मदद करते हैं। इसी अधिकार का उपयोग करते हुए, दोनों राज्य सरकारों ने यह निर्णय लिया है कि यह कार्यक्रम उनकी राज्य की शांति और सद्भाव को खतरे में डाल सकता है।

ये भी पढिए- DMK सरकार के पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को जमानत मिली, 15 महीने से जेल में बंद

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.