/ Sep 30, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

Anupam Kher की तस्वीर नकली नोटों पर, कहा ‘कुछ भी हो सकता है’

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) उस समय हैरान और हंस पड़े जब उन्हें पता चला कि गुजरात में नकली नोट बरामद हुए, जिन पर उनका चेहरा छपा था। ये नकली नोट करीब 1.6 करोड़ रुपये के थे, और इन पर 500 रुपये के नोटों में महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर का चेहरा दिखाई दे रहा था।

Anupam Kher

अहमदाबाद पुलिस ने इन नकली नोटों को जब्त किया। खास बात यह थी कि नोटों पर ‘रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया’ की जगह ‘रिज़ोल बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था। इस नकली करेंसी के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी ऐसा ही एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “500 रुपये के नोट पर गांधीजी की जगह मेरी फोटो???? कुछ भी हो सकता है!”

अधिकारियों ने बताया कि यह मामला मेहुल ठक्कर की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है, जो अहमदाबाद के मानेक चौक इलाके में बुलियन फर्म चलाते हैं।

Anupam Kher की फोटो के साथ ठगने के लिए एक जाल बिछाया

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने ठक्कर को ठगने के लिए एक जाल बिछाया। वे पहले बुलियन व्यापारी के पास 2,100 ग्राम सोना खरीदने की बात कहकर पहुंचे और 24 सितंबर को सोना नवरंगपुरा इलाके के सीजी रोड स्थित एक कूरियर फर्म पर डिलीवर करने की बात कही।

पुलिस के मुताबिक, ठक्कर ने अपने कर्मचारियों को सोना लेकर उस ऑफिस में भेजा, जहां दो आरोपी मौजूद थे। कर्मचारियों ने सोना डिलीवर किया और बदले में आरोपियों ने एक प्लास्टिक कवर दिया, जब ठक्कर के कर्मचारियों ने प्लास्टिक कवर खोला, तो उसमें Anupam Kher की फोटो के साथ नकली नोट पाए गए।

Anupam Kher

सोना देने के बाद आरोपियों ने ठक्कर के कर्मचारियों को (Anupam Kher की फोटो के साथ नकली नोट) नकदी गिनने के लिए एक मशीन दी। इस बीच, दोनों आरोपी 30 लाख रुपये और लाने का बहाना बनाकर पास की दुकान से सोना लेकर फरार हो गए।

जब ठक्कर के कर्मचारियों ने प्लास्टिक कवर खोला, तो उसमें नकली नोट पाए गए। इस मामले में नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।

The Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार जिस कूरियर फर्म में सोना डिलीवर हुआ था, वह भी नकली थी और वहां कोई पंजीकृत किरायानामा नहीं था।

“उन्होंने दुकान किराए पर ली थी और कूरियर फर्म का नकली बोर्ड लगा दिया था, जबकि मकान मालिक को एक-दो दिन में किरायानामा साइन करने का वादा किया था। जो नकदी दी गई थी, वह नकली थी और उस पर अनुपम खेर (Anupam Kher) की तस्वीरें छपी थीं,” अधिकारी ने कहा।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आरोपियों की तलाश जारी है। अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.