Amul और Mother Dairy ने दूध के दाम में की वृद्धि, अब इतने रुपये का मिलेगा दूध

0
501
amul milk, mather dairy milk

आम आदमी की जेब को फिर से झटका लगने जा रहा है, दरअसल एक बार फिर Amul और Mother Dairy के दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, 17 अगस्त से नई दर लागू होने वाली है। महंगाई के इस दौर में दूध की कीमतों का फिर से बढ़ना सीधे तौर पर आम आदमी कि जेब पर वार है ।

amul milk

मार्च 2021 में भी बढ़ाई गई थी कीमत

Amul और Mother Dairy ने दूध के दाम में की वृद्धि, अब इतने रुपये का मिलेगा दूध…..आपको बता दें कि अमूल ब्रैंड से दूध और डेयरी प्रॉक्टर का उत्पादन और बिक्री गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन द्वारा किया जाता है। जानकारी मिल रही है कि अब अमूल ने कई राज्यों जैसे अहमदाबाद, सौराष्ट्र, दिल्ली, एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई समेत सभी बाजारों में दूध की कीमत बढ़ा दी है, इससे पहले मार्च 2021 में साल मार्च में अमूल और कई ब्रांड्स ने अपने दूध कि कीमत को बढ़ाया था।

mother dairy milk

17 अगस्त से दूध की कीमत में होगा इजाफा

अगस्त से मदर डेयरी भी अपने दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा रहा है। कीमत बढ़ने की वजह कंपनी के द्वारा खरीद और लागत में वृद्धि को बताया जा रहा है । बता दें कि मदर डेयरी की दिल्ली-एनसीआर में ज्यादा आपूर्ति होती है और कंपनी के द्वारा प्रतिदिन 30 लाख लीटर दूध की बिक्री की जाती है। कंपनी के द्वारा आज इस बात का एलान कर दिया गया है कि 17 अगस्त 2022 से मदर डेयरी के दूध की कीमत में इजाफा कर दिया जायेगा।

गाय का दूध भी होगा महँगा

जैसा कि वर्तमान में अमूल और मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध 59 रुपए प्रति लीटर मिलता है, जिसकी कीमत 17 अगस्त से 61 रुपए लीटर होने वाली है। वही टोन्ड दूध 51 रुपए लीटर हो जायेगा और डबल टोन्ड दूध 45 रुपए लीटर हो जायेगा । जिसके चलते गाय का दूध भी अब 53 रुपए लीटर हो जायेगा।