आज अमिताभ मना रहें हैं अपना 81वां जन्मदिन, बधाइयों का लगा ताँता

0
170
AMITABH BACCHAN BIRTHDAY
AMITABH BACCHAN BIRTHDAY

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:सदी के महानायक के रूप में प्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन आज यानी 11 अक्टूबर(AMITABH BACCHAN BIRTHDAY) को अपना 81वां जन्मदिन मना रहे हैं। बुधवार को आधी रात से ही फैंस और सेलेब्स द्वारा सोशल मीडिया के जरिए सदी के महानायक को शुभकामनाएं मिल रही हैं। आधी रात को अमिताभ के घर जलसा के बाहर भी फैंस का जमावड़ा लग गया। इस मौके पर अमिताभ ने अपने घर के बाहर खड़े सैंकड़ों प्रशंसकों का अभिवादन किया।

AMITABH BACCHAN BIRTHDAY

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अमिताभ अपने शुभचिंतकों से मिलने के लिए आधी रात को अपने जुहू स्थित बंगले जलसा से बाहर आते हुए दिख रहे हैं।

यादगार फिल्में 

अमिताभ बच्चन ने हिन्दी सिनेमा जगत को कई यादगार फिल्में दी हैं। अगर उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट की बात करें तो इसमें दीवार से लेकर जंजीर, शोले, नमक हलाल, गुड्डी, नमक हराम, सौदागर जैसी कई फिल्में आती हैं। 

AMITABH BACCHAN BIRTHDAY
AMITABH BACCHAN BIRTHDAY

AMITABH BACCHAN BIRTHDAY:इलाहाबाद(प्रयागराज) में हुआ था जन्म 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्तूबर, 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में हुआ था। उनके पिता हिंदी के मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन हैं। उनकी मां का नाम तेजी बच्चन था। उनकी फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1969 में फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ से हुई थी।

अमिताभ की फिल्मों की बात करें तो वो आखिरी बार अनुपम खेर, परिणीति चोपड़ा और बोमन ईरानी के साथ फैमिली ड्रामा ऊंचाई में नजर आए थे। वो बहुत जल्द दीपिका पादुकोण और प्रभास के साथ कल्कि 2898 एडी में नजर आने वाले हैं।

देवभूमि न्यूज
देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज