ALERT Uttarakhand Weather: बारिश का येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में सड़कें बंद

0
226
ALERT Uttarakhand
ALERT Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: अगले 3 दिनों के लिए भी मौसम विभाग में टिहरी और देहरादून जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश (ALERT Uttarakhand) की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने नालों और नदियों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और खतरे में होने पर सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी है। यात्रा करते समय लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी दी गई है। पहाड़ों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है। उत्तराखंड में मानसून की बारिश पर्वतीय जिलों में आफत साथ लेकर आई है।

ALERT Uttarakhand

ALERT Uttarakhand भूस्खलन से जिलों में सड़कें बंद:

पहाड़ो में लगातार हो रही बारिश के बाद भूस्खलन और बोल्डर गिरने की वजह से कई जिलों में सड़कें बंद (ALERT Uttarakhand) हो गई हैं। बारिश की वजह से प्रदेश भर में 187 से अधिक सड़कें बंद हुई हैं। इन्हें खोलने में पीडब्ल्यूडी जुटा हुआ है। 75 से अधिक सड़को को खोल दिया गया है। मौसम विभाग ने इस दौरान यात्रियों और आम जनता से सतर्क रहने की अपील की है । उत्तराखंड में कहीं हल्की कहीं मध्यम और कहीं भारी बारिश का अनुमान है।

प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश (ALERT Uttarakhand) के चलते भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है। पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश चारधाम यात्रा में बाधक (ALERT Uttarakhand) बन रही है। मंगलवार को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, पौड़ी,देहरादून में भारी बारिश और बिजली गिरने के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com