Afghanistan Blast: काबुल में बड़ा धमाका, 20 लोगों के उड़े परखच्चे

0
62
afganistan blast
Source: Social Media

Afghanistan Blast के पीछे किस संगठन का है हाथ?

World News Desk: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक बेहद दिल देहला देने वाली खबर सामने आ रही है। आज अफगानिस्तान के काबुल (Afghanistan Blast) में एक आत्मघाती हमला हुआ और इस विस्फोट में 20 लोगों की जान चली गई। आपको बता दें कि ये आत्मघाती (Afghanistan Blast) हमला अफगानिस्तान के रूसी दूतावास के गेट पर हुआ है और विस्फोट के दौरान रूसी दूतावास के गेट पर कई लोग वीसा के लिए लाइन लगाए खड़े थे।

रूसी दूतावास के गेट पर हुआ जोरदार धमाका

bomb blast
Source: Social Media

इस खबर की पुष्टी रूस के सरकारी समाचार एजेंसी आरआईई नोवोस्ती द्वारा की गई। एजेंसी ने बताया कि जिस समय दूतावास के गेट पर जोरदार धमाका (Afghanistan Blast) हुआ उसी समय एक रूसी राजनयिक आवेदकों के नाम पुकारने के लिए बाहर आए थे। जैसे ही वह बाहर आए उसी समय पर एक धमाका हुआ जिसमें 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

ये भी पढ़े:
Pitru Paksha 2022Pitru Paksha 2022 : कब से शुरू होगा पितृपक्ष, जानिए इस दौरान कौए को क्यों खिलाया जाता है भोजन?

Afghanistan Blast पर पुलिस का क्या है कहना?

पुलिस का कहना है कि रूसी दूतावास के गेट पर धमाका करने वाला हमलावर एक आत्मघाती था, जो धमाका करने के बाद अंदर की ओर आ रहा था और उसी समय गेट में मौजूद गार्ड्स ने हमलावर को मार गिराया। आपको बता दें कि फिलहाल इस हमले की जिम्मेदीरी किसी भी आतंकी संगठन ने नही ली है।

Afghanistan Blast
Source: Social Media

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्ज़ा होने के बाद कई देश अफगानिस्तान में मौजूद अपने दूतावासों को बंद कर चुके थे, मगर रूस उन देशों में से एक है जिसने ऐसा कुछ नही किया और अफगानिस्तान में अपने दूतावास को जारी रखा।

ये भी पढ़े:
AIIMS INICET 2023AIIMS INICET 2023: एम्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, यहां करें आवेदन

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com