यहां लंबे समय से हो रही पार्किंग की समस्या का होगा समाधान, हुआ इतने करोड़ का बजट पास

0
343

नगरपालिका अध्यक्ष ने की ज़ियोगरेट वॉल को ध्वस्त करने की मांग, वहीं पार्किंग को लेकर किया मुख्यमंत्री व विधायक का धन्यावाद

उत्तरकाशी (संवाददाता- विनीत कंसवाल): उत्तरकाशी नगर में वाहन पार्किंग न होने के कारण लम्बे समय से आम जनमानस के साथ साथ देश व विदेश से आने वाले सैलानियों को इस समस्या से जूझना पड़ता है। नगरपालिका अध्यक्ष का कहना है कि वर्ष 2018 के दिसम्बर माह में उन्होंने बतौर नगर पालिका अध्यक्ष के रूप में पालिकाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। आगे उन्होंने कहा कि नगर में उचित वाहन पार्किंग निर्माण को अपने कार्यकाल में करवाने के उदेश्य से उन्होंने तत्कालीन राज्य के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें उत्तरकाशी नगर की भौगोलिक परिस्थिति से अवगत कराया, साथ ही उनके बाद दो अन्य मुख्यमंत्री जी से समय समय पर मुलाकात कर उन्हें भी उत्तरकाशी नगर में यात्रा के दौरान गंगोत्री यमुनोत्री धामों में आने वाले श्रद्धालुओं की जानकारी देते हुए यात्रा का भार खेल गतिविधियों के लिए प्रयोग किये जाने वाले रामलीला मैदान पर पड़ता था।

uttarkashi

मैदान को वाहन पार्किंग से मुक्त करना पालिका की नैतिक जिम्मेदारी रही है। वहीं अब उत्तरकाशी नगर में 7 करोड़ 84 लाख की धनराशि से पार्किंग का निर्माण होने जा रहा है। जिलाप्रशासन उत्तरकाशी को राज्य सरकार द्वारा पार्किंग निर्माण हेतु 2 करोड़ 65 लाख 40 हजार की प्रथम क़िस्त के रूप में धनराशि प्राप्त हुई है। इस कार्य को लेकर उन्होंने राज्य के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी, गंगोत्री विधानसभा के विधायक माननीय सुरेश चौहान जी का नगर वासियों की ओर से धन्यावाद ज्ञापित किया। साथ ही सभी जनमानस का इस ओर ध्यान आकर्षित किया कि उत्तरकाशी में भीषण वरूणावत आपदा के दौरान ज्योग्रिड वाल का निर्माण नगर की सुरक्षा के लिए किया गया था किन्तु लम्बे दशक बाद भी पहाड़ से किसी प्रकार की कोई भयानक स्थिति उत्पन्न नहीं हुई। वर्तमान समय मे नगर को ज्योग्रिड वॉल औचित्यहीन है, इसे ध्वस्त कर नगर के बीचों-बीच भव्य पार्किंग कार्य का निर्माण किया जा सके।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here