आज होगी धामी कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मोहर

0
156

देहरादून ब्यूरो। आज सचिवालय में उत्तराखंड की बीजेपी सरकार की इस साल की आखिर कैबिनेट बैठक होने वाली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धाम की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मोहर लग सकती है।

दोपहर 12 बजे सचिवालय के विश्व कर्मा भवन के वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में शुरू होगी। इस बैठक को लेकर राज्य आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों को सरकारी नौकरियों में क्षैतिज आरक्षण का प्रस्ताव आ सकता है। राज्य आंदोलनकारी लंबे समय से अपनी इस मांग को लेकर आंदोलन भी कर रह हैं। इसके साथ ही सरकार कोविड महामारी को देखते हुए राज्य की नई स्वास्थ्य नीति पर भी प्रस्ताव सदन में रख सकते हैं। इनके साथ ही कैबिनेट में विभिन्न विभागों की सेवा संशोधित नियमावलियों पर भी कैबिनेट फैसला ले सकती है। इसके साथ ही पुलिस विभाग में 4600 ग्रेड पे को लेकर चल रहे मामले पर भी सरकार कोई फैसला ले सकती है। भले ही सरकार की तरफ से अभी इस विषय पर कोई संकेत नहीं मिले लेकिन डीजीपी अशोक कुमार ने इस कैबिनेट में इस मामले को लाने का आश्वासन दिया था। इस मामले में अगर आज कोई फैसला नहीं आता है तो पुलिस परिवार की महिलाएं सचिवालय कूच कर सकती हैं। ये महिलाएं दो दिन से गांधी पार्क के बाहर धरने पर बैठी हुई हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews