/ Oct 12, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

‘हेरा फेरी 3’ को लेकर आया बड़ा अपडेट, मेकर और इरोस के बीच का विवाद हुआ खत्म

HERA PHERI 3: भारतीय सिनेमा की सबसे सफल कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी ‘हेरा फेरी‘ का तीसरा भाग जल्द ही दर्शकों के सामने आने वाला है। फिल्म की घोषणा के बाद, यह खबर सामने आई थी कि फिल्म का निर्माण जल्द ही शुरू होगा, लेकिन कानूनी विवादों के चलते इसमें देरी हो गई। 2023 में यह बताया गया कि फिल्म फ्लोर पर जाएगी, लेकिन कुछ कानूनी मसलों ने प्रोजेक्ट को रोक दिया था। हालांकि, निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने हाल ही में सभी कानूनी अड़चनों को सुलझा लिया है, जिससे फिल्म के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

HERA PHERI 3
HERA PHERI 3

हेरा फेरी फ्रैंचाइज़ी

फ्रैंचाइज़ी की शुरुआत 2000 में फिल्म ‘हेरा फेरी’ से हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की। इस फिल्म ने लगभग ₹18 करोड़ की कमाई की थी, जो उस समय के हिसाब से काफी बड़ी रकम थी। इसके बाद 2006 में ‘फिर हेरा फेरी’ आई, जिसने पहले भाग से भी अधिक सफलता पाई और करीब ₹69 करोड़ की कमाई की। इन दोनों फिल्मों में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिकड़ी ने दर्शकों का दिल जीता। अब HERA PHERI 3 की तैयारी शुरू हो चुकी है। फिलहाल फिल्म की स्टार कास्ट की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये सुपरहिट तिकड़ी एक बार फिर से बड़े पर्दे पर दिखाई देगी।

Image

HERA PHERI 3 से जुड़ा था ये विवाद 

पिछले कुछ वर्षों में इरोज इंटरनेशनल मीडिया ने ‘हेरा फेरी 3’, ‘आवारा पागल दीवाना 2’ और ‘वेलकम’ फ्रेंचाइजी को लेकर फिरोज नाडियाडवाला को पब्लिक नोटिस जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि इन फिल्मों के इंटलेक्चुअल राइट्स उनके पास हैं। नोटिस में यह भी स्पष्ट किया गया था कि फिरोज को फिल्मों के राइट्स वापस लेने के लिए इरोज को 60 करोड़ रुपये का भुगतान करना अनिवार्य होगा। फिरोज नाडियाडवाला ने अपनी बकाया राशि का भुगतान कर दिया है और अदालत से नो ड्यूज सर्टिफिकेट प्राप्त कर लिया है, जिससे उन्हें अपनी फिल्मों ‘हेरा फेरी’ और अन्य प्रोजेक्ट्स के अधिकार वापस मिल गए हैं।

ये भी पढिए-

AMITABH BACHCHAN
AMITABH BACHCHAN

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन मना रहें हैं आज अपना जन्मदिन, ‘जलसा’ के बाहर प्रशंसकों का उमड़ा सैलाब

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.