/ Oct 07, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को कोर्ट से बड़ी राहत, जमीन के बदले नौकरी मामले में मिली जमानत

LAND FOR JOB SCAM: जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और अन्य 8 आरोपियों की अदालत में पेशी हुई। लालू यादव और उनके परिवार समेत सभी नौ आरोपियों को जमानत मिल गई है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सभी आरोपियों को 1-1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि सभी आरोपी अपना पासपोर्ट जमा कर दें। इस मामले की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी।

LAND FOR JOB SCAM
LAND FOR JOB SCAM

LAND FOR JOB SCAM मामले में शामिल अन्य आरोपियों में अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह और किरण देवी के नाम शामिल हैं। आज इस मामले में लालू यादव और उनके परिवार की कोर्ट में पेशी हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनके छोटे बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, और बेटी मीसा भारती भी उपस्थित थे। लालू प्रसाद यादव, अपनी बेटी मीसा भारती और रोहिणी के साथ दिल्ली के लिए रविवार को रवाना हुए थे। जबकि उनके बड़े बेटे तेजप्रताप पहले से ही दिल्ली में मौजूद थे। तेजस्वी यादव दुबई में थे और रविवार देर रात दिल्ली पहुंचे।

ये भी पढिए- लालू-तेजस्वी को कोर्ट ने किया तलब, इस मामले में हो रही कार्यवाई

क्या है LAND FOR JOB SCAM? 

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसके आधार पर अदालत ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों को समन भेजा। आरोप है कि जब लालू प्रसाद यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे, उस समय रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन ली गई थी। यह जमीन बाद में लालू और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर स्थानांतरित की गई।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.