/ Oct 04, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

आज भी गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, कारोबार में हुई इतनी गिरावट

SHARE MARKET DOWNFALL: शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी 50 लगातार पांचवें सत्र में गिरावट के साथ खुले। रिलायंस इंडस्ट्रीज, बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में भारी गिरावट देखी गई। बीएसई सेंसेक्स 410 अंक या 0.5% गिरकर 82,086 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 50 में 140 अंक या 0.56% की गिरावट दर्ज की गई, यह 25,094 पर कारोबार कर रहा था।

SHARE MARKET DOWNFALL
SHARE MARKET DOWNFALL

SHARE MARKET DOWNFALL: ये हैं बाजार में गिरावट के कारण

वैश्विक स्तर पर भी निवेशक सतर्क नजर आ रहे हैं, क्योंकि पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंका ने बाजार को प्रभावित किया है। इस हफ्ते की शुरुआत में ईरान द्वारा इस्राइल पर बैलेस्टिक मिसाइल से हमला किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव गहराने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। इसके चलते वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में भी उछाल की आशंका है, जिससे निवेशकों में चिंता बढ़ी हैं।

SHARE MARKET DOWNFALL
SHARE MARKET DOWNFALL

सेक्टोरल प्रदर्शन की बात करें तो, निफ्टी रियल्टी शुरुआती कारोबार में 3.5% तक गिर गया, जिसमें फोनिक्स मिल्स, लोढ़ा, प्रेस्टीज और डीएलएफ के शेयरों में कमजोरी दिखी। इसके अलावा, निफ्टी ऑटो, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर भी एक से दो प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे।

ये भी पढिए- आज रहेगी शेयर बाजार में इन कंपनियों पर नजरें, उतार चढ़ाव वाला हो सकता है दिन

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.