/ Sep 24, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

विवाद के बीच मार्क रॉबिन्सन के अभियान स्टाफ ने दिया इस्तीफा

उत्तर कैरोलिना के रिपब्लिकन उप-राज्यपाल मार्क रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson) के  गवर्नर पद के चुनाव अभियान में काम कर रहे कई वरिष्ठ सदस्यों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफे एक CNN रिपोर्ट के बाद हुए, जिसमें दावा किया गया कि रॉबिन्सन ने एक दशक से अधिक समय पहले एक पोर्नोग्राफी वेबसाइट के संदेश बोर्ड पर आपत्तिजनक पोस्ट किए थे।

lieutenant governor mark robinson : विवाद के बीच मार्क रॉबिन्सन के अभियान स्टाफ ने दिया इस्तीफा

रविवार को अभियान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि वरिष्ठ सलाहकार कॉनराड पोगोर्जेल्स्की, अभियान प्रबंधक क्रिस रोड्रिगेज, वित्त निदेशक और उप अभियान प्रबंधक ने अपने पद छोड़ दिए हैं। जल्द ही नए अभियान कर्मचारियों की जानकारी दी जाएगी।

रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson) ने बयान में कहा, “मैं इन टीम सदस्यों के प्रयासों की सराहना करता हूं, जिन्होंने इस कठिन निर्णय के बाद अभियान से हटने का फैसला किया है। मैं उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

lieutenant governor mark robinson

पोगोर्जेल्स्की, जिन्होंने रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson) को 2020 में उप-राज्यपाल बनने में मदद की थी, ने बताया कि अन्य कर्मचारी भी अभियान से अलग हो गए हैं, जिनमें उप वित्त निदेशक, दो राजनीतिक निदेशक और संचालन निदेशक शामिल हैं। पोगोर्जेल्स्की ने एक संदेश में कहा कि उन्होंने और अन्य ने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया कि रॉबिन्सन ने पोर्न साइट के संदेश बोर्ड पर खुद को “ब्लैक नाज़ी” कहा था, ट्रांसजेंडर पोर्नोग्राफी की सराहना की थी, 2012 में हिटलर को उस समय के राष्ट्रपति बराक ओबामा से बेहतर बताया था, और दिवंगत मार्टिन लूथर किंग जूनियर की तुलना “कीड़े से भी बदतर” के रूप में की थी।

रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson) ने इन पोस्टों को लिखने से इनकार किया है,  कहा कि वह “झूठी और सनसनीखेज अफवाहों” की वजह से चुनाव से बाहर नहीं होंगे। उन्होंने शनिवार को फेयेटविले के एक रेस ट्रैक पर अपने चुनावी अभियान के दौरान इस विवाद पर सीधे तौर पर चर्चा करने से मना कर दिया था। इस कार्यक्रम से पहले, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगभग 90 मील दूर विलमिंगटन में एक रैली की, लेकिन वहां रॉबिन्सन का जिक्र नहीं किया।

ट्रंप है रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार

शनिवार से पहले रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson)अक्सर ट्रंप के उत्तरी कैरोलिना अभियान में शामिल होते थे। ट्रंप, जो रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं, ने कई बार रॉबिन्सन की तारीफ की है। अगर रॉबिन्सन चुने जाते हैं, तो वह उत्तरी कैरोलिना के पहले अश्वेत गवर्नर होंगे। ट्रंप ने उनकी भाषण शैली की तारीफ करते हुए उन्हें “मार्टिन लूथर किंग ऑन स्टेरॉयड्स” कहा था।

lieutenant governor mark robinson

रविवार को रॉबिन्सन ने उम्मीद जताई कि वह डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जोश स्टीन, जो वर्तमान में अटॉर्नी जनरल हैं, को नवंबर में हरा सकते हैं। हालांकि, चुनावी सर्वेक्षणों में रॉबिन्सन, स्टीन से पीछे चल रहे हैं।

लेकिन रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson) ने कहा कि “उत्तरी कैरोलिना में रिपब्लिकन समर्थन को कई चुनावों से कम आंका गया है” और कई मतदाता अभी भी फैसला नहीं कर पाए हैं। उन्हें भरोसा है कि उनका अभियान मजबूत स्थिति में है और 5 नवंबर को वह जीत हासिल करेंगे।

रॉबिन्सन (lieutenant governor mark robinson) का विवादित बयानों का लंबा इतिहास रहा है, जिसमें उन्होंने गर्भपात कराने वाली महिलाओं को लेकर कहा था कि “वे अपनी स्कर्ट ठीक से नहीं संभाल पाईं” और गर्भपात की तुलना गुलामी से की थी।

स्टीन ने रविवार को CNN के “स्टेट ऑफ द यूनियन” में कहा कि रॉबिन्सन “उत्तरी कैरोलिना के गवर्नर बनने के लिए पूरी तरह से अयोग्य और अक्षम हैं, और हम इसे रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएंगे।”

सर्वेक्षणों से पता चलता है कि ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस उत्तरी कैरोलिना और राष्ट्रीय स्तर पर कड़े मुकाबले में हैं। डेमोक्रेट्स ने रॉबिन्सन और ट्रंप के संबंधों को उजागर करने का मौका पकड़ लिया है, जिसमें बिलबोर्ड पर दोनों को एक साथ दिखाया गया है और हैरिस के अभियान द्वारा एक नया विज्ञापन चलाया जा रहा है, जो रॉबिन्सन के गर्भपात पर बिना किसी अपवाद के राज्यव्यापी प्रतिबंध के समर्थन को भी उजागर करता है।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.