Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeदेहरादूनमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ; 24 मई तक बदला रहेगा...

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ; 24 मई तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज

देहरादून , ब्यूरो :  उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम के बदलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 21 मई से 24 मई तक  बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया है कि एक दो पश्चिमी विक्षोभ के बाद राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है…. 23 मई को राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं 22 मई  को बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार 23 और 24 मई को उत्तरकाशी, देहरादून,टिहरी, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की भी संभावना है। खराब मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ओलावृष्टि, पौधरोपण, बागवानी, खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। दूसरी ओर बिजली गिरने से जान माल के नुकसान की आशंका है। वहीं पहड़ों पर भूस्खलन, चट्टान टूटने को लेकर कई जिलों को सतर्क किया गया है।

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि उत्तरकाशी जिले में भी बारिश होने की संभावना है ऐसे में तीर्थ यात्रियों को खासा परेशानी हो सकती है। तो दूसरी कई मार्ग भी भूस्खलन होने की वजह से बाधित हो सकते हैं। इधर प्रशासन के सामने तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित रखना चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments