CDS बिपिन रावत के निधन से उत्तराखण्ड में शोक की लहर।

0
279
devbhoomi

CDS बिपिन रावत के निधन पर मुख्यमंत्री समेत अन्य बड़े नेताओं ने किया शोक व्यक्त

मुख्यमंत्री आवास में बुधवार को विधानमण्डल दल की बैठक के अवसर पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर दुर्घटना में हुए आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि आर्पित की गई।

इस अवसर जनरल रावत का भावपूर्ण स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल रावत का निधन देश व उत्तराखण्ड के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका आकस्मिक निधन स्वयं उनके लिए भी व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने कहा कि वे सर्वोच्च सेना अधिकारी होने के साथ ही सादगी व सरलता की भी प्रतिभूति थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड से भी जनरल रावत का विशेष लगाव था। राज्य के विकास की उनकी सोच थी। अभी हाल ही में राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी पत्नी के साथ वे देहरादून आये थे, उनका आकस्मिक निधन उत्तराखण्ड के लिए बड़ा ही दुःखद है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज, डॉ हरक सिंह रावत, श्री बंशीधर भगत, श्री सुबोध उनियाल, श्री बिशन सिंह चुफाल, स्वामी यतीश्वरानन्द, विधायक श्री हरवंश कपूर, श्री हरभजन सिंह चीमा सहित अन्य विधायकगणों ने भी श्री जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर सीएम धामी ने राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के चीफ़ ऑफ डिफ़ेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत जी के निधन से पूरे भारतवर्ष में शोक की लहर है। उत्तराखण्ड सरकार ने पुण्य आत्माओं को श्रद्धांजलि देते हुए प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

CDS बिपिन रावत की आसामयिक मृत्यु पर भावुक हुए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।

चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी तथा 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की दुर्भाग्यपूर्ण तथा असामायिक मृत्यु पर उत्तराखण्ड राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ‘‘मुझे तो अभी भी बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा कि मेरे अनन्य मित्र विपिन रावत नहीं रहे। उनके साथ मेरे व्यक्तिगत व घरेलू सम्बंध रहे, वह मेरे अनन्य मित्र तथा सखा रहे। पूर्व सैनिकों व सैनिकों से जुड़े हुए प्रत्येक उत्तराखण्ड़ी भाईयों व उनके परिजनों से जुड़े हुए प्रत्येक मामले पर वह बढ़-चढ़ कर हमेशा मुझे सहयोग करते रहे। इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में उनका इस प्रकार कालकवलित होना मेरे लिए व्यक्तिगत तथा अपूर्णीय क्षति है।’’

कर्नल कोठियाल: सीडीएस विपिन रावत मेरे लिए मेंटोर थे, देश ने नायब हीरा खो दिया

सीडीएस बिपिन रावत समेत दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों की दुःखद मौत पर कर्नल कोठियाल ने संवेदना प्रकट करते हुए कहा, देश ने आज एक बहादुर और नायब हीरा खो दिया। उन्होंने इस दुख की घड़ी में शोक व्यक्त करते हुए कहा, सभी शहीद परिजनों को भगवान इस दुख की घड़ी में इस दुख को सहन करने की शक्ति दे। उन्होंने भावुक होते हुए कहा,बिपिन रावत जी हम सबके साथ ही पूरे देश के लिए प्रेरणास्रोत थे। उनके साथ मेरा और मेरे परिवार का पारिवारिक रिश्ता था। वो हमेशा से मेरे मेंटोर रहे और रहेंगे। मैने उनसे बहुत कुछ सीखा। मेरा सौभाग्य रहा की उनके साथ मुझे काम करने का मौका मिला।उन्होंने बताया बिपिन रावत जी के पिताजी ने गोरखा रेजिमेंट में सिपाही के पद से लेकर लेफ्टिनेंट जनरल के पदों में रहकर देश सेवा की जिससे प्रेरणा लेकर विपिन रावत भी सेना के सर्वोच्च पद पर रहने के बाद सीडीएस जैसे अहम पद पर पहुंचे । कर्नल कोठियाल ने कहा,उन्होंने फौज में रहते हुए जो भी मिशन लिए उनको बखूबी अंजाम दिया और उनकी कार्यशैली के सभी मुरीद थे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews