नजूल भूमि का शासनादेश हुआ जारी, क्या राजकुमार ठुकराल को मिली राहत?

0
136

रुद्रपुर: सिटी क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में विधायक ठुकराल ने कहा कि नजूल भूमि पर बसे लोगों के लिए सरकार ने आज फ्रीहोल्ड करने का शासनादेश जारी कर दिया है। जिसमें शहर की 18 मलिन बस्तियों में 50 वर्ग मीटर तक पर बसे लोगों को सरकार मुफ्त में जगह फ्रीहोल्ड करेगी। उन्होंने कहा कि एक अभियान चलाकर लोगों की पत्रावलियां बनवाकर उन्हें शासन की योजना का लाभ दिलाया जाएगा।

गौरतलब है कि विधायक ठुकराल ने नजूल भूमि का मालिकाना हक न दिला पाने पर चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया था। अब शासनादेश जारी होने के बाद उनका संकल्प पूरा हो गया है और उनके चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है। विधायक ठुकराल ने बताया कि नजूल भूमि के मुद्दे को सुलझाने के लिए उन्होंने पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में पैरवी के लिए प्रयास किए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिल कर कैबिनेट की बैठक में इसे स्वीकृति दिलाई और फिर सरकार ने नजूल पर विधेयक पारित कराया। अब शासनादेश भी जारी हो गया है। शीघ्र ही मुख्यमंत्री कुछ लोगों को पट्टे वितरित करके इसकी शुरूआत करेंगे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews