डीएफओ धरम सिंह मीणा: हरिद्वार मे विदेशों में इस्तेमाल होने वाले हाई बिल्ड मोडल का करना होगा उपयोग।

0
150

संपूर्ण जनपद हरिद्वार एक संवेदनशील क्षेत्र हैं, यही अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। हरिद्वार चारों तरफ से खुला है साथ ही दूसरे प्रदेश की सीमा भी हरिद्वार से लगती है जो कई प्रकार के वन संपदा से जुड़े अवैध कारोबारियों को आमंत्रित करती है। इस प्रकार के सभी अपराधों पर योजनाबद्ध तरीके से अंकुश लगाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी यह कहना है हरिद्वार डीएफओ का पद संभालने वाले धर्मसिंह मीणा का।

2009 बैच के आईएफएस अधिकारी धर्म सिंह मीणा ने डीएफओ पदभार ग्रहण करने के बाद बृहस्पतिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए अपनी चुनौतियां और उससे निजात दिलाने के लिए अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।
धर्म सिंह मीणा ने बताया कि वह अल्मोड़ा, बागेश्वर ,नैनीताल आदि जगह पर डीएफओ पद पर रह चुके हैं और मानव वन्यजीव संघर्ष पर उनका विशेष फोकस रहता है। भविष्य के बारे में योजना बताते हुए कहा कि झिलमिल झील और रेस्क्यू सेंटर का विशेष प्रकार से विकास करना उनकी पहली प्राथमिकता में रहेगा। साथ मानव वन्यजीव संघर्ष को रोकने के लिए आमजन को भी विशेष जिम्मेदारी दी जाएगी तथा विलेज प्रोटेक्शन फोर्स बनाकर उन्हें सीधे तौर से वन विभाग की सहायक संस्था के रूप में भी स्थापित किया जाएगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx…