कर्नल अजय कोठियाल ने शहीद गौतम को दी श्रद्धांजलि। DEVBHOOMI NEWS ।

0
169

कर्नल अजय कोठियाल ने शहीद गौतम के गांव पहुंचकर परिजनों से भी की मुलाकात

टिहरी जिले के कीर्तिनगर ब्लॉक के हिसरियाखाल के नौली (नौसिला) गांव निवासी व पैराशूट रेजीमेंट की 21वीं बटालियन के पैराशूट जवान गौतम लाल को अंतिम विदाई देने के लिए कर्नल कोठियाल उनके गांव पहुंचे। जहां पहुंच कर उन्होंने शहीद गौतम लाल को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। कर्नल कोठियाल टिहरी के लक्षमोली घाट पहुंचे जहां उन्होंने शहीद को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। नागालैंड में शहीद हुए गौतम लाल यूथ फाउंडेशन के देहरादून कैंप से सेना में भर्ती हुए थे।

शहीद को श्रद्धांजलि देने सैकडों की संख्या में क्षेत्रीय जनता, सैन्य अधिकारी, स्थानीय प्रशासन समेत यूथ फाउंडेशन के कई युवा पहुंचे। कर्नल अजय कोठियाल ने यहां पहुंचकर शहीद के परिजनों से भी मुलाकात करते हुए उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। कर्नल कोठियाल ने कहा कि वीर शहीद गौतम उनके देहरादून कैंप के एक होनहार छात्र थे जो अपनी मेहनत से सेना में इस अहम मुकाम तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज शहीद गौतम ने प्रदेश और देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि वो उनके परिवार का गम जान सकते हैं लेकिन वीर सैनिको के मां बाप भी वीर कहलाते हैं जो ऐसे सपूतों को जन्म देते हैं।

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा देश कभी नहीं भूलेगा शहीद गौतम की शहादत

कर्नल कोठियाल ने कहा कि यह पल बहुत भावुक पल है कि जब एक ओर सैकडों लोग वीर की बहादुरी के नारे लगा रहे हैं और दूसरी ओर शहीद के परिजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है और यहां के हर घर मे एक वीर जन्म लेता है। यहां के वीरो ने समय समय पर देश की आन बान शान के लिए हमेशा सर्वोच्च बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि गौतम लाल की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा और वो शहीद गौतम को कोटि कोटि नमन करते हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews