कोटद्वार में अग्निवीर भर्ती शुरू, युवाओं ने दिखाया दमखम

0
18

कोटद्वार में विक्टोरिया क्राॅस गबर सिंह कैंप में बीते रविवार से गढ़वाल मंडल के सात जिलों की अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है। भर्ती के पहले दिन चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी के 714 युवाओं में से 70 फीसदी युवाओं ने भर्ती में प्रतिभाग किया।

रोजगार मेला 34

भर्ती में दौड़ परीक्षा में सफल हुए युवाओं को अगले चरण की जांच के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। देर शाम तक प्रतिभागियों की फिजिकल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच की गई। भर्ती के लिए काशीरामपुर तल्ला में बनाए गए प्रवेश द्वार पर रात तीन बजे से युवाओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। सबसे पहले युवाओं के प्रवेश पत्र, आधार कार्ड की जांच की गई। इसके बाद प्रारंभिक ऊंचाई की जांच हुई। ऊंचाई में सही पाए जाने वाले युवा गबर सिंह कैंप के बलवीर सिंह स्टेडियम में दौड़ के लिए पहुंचे। समूह में युवाओं की दौड़ कराई गई।

जिन लोगों का आधार सत्यापन नहीं हो सका है। उन्हें दस्तावेजी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए 27 नवंबर तक का अतिरिक्त समय दिया गया है। कहा कि एआरओ लैंसडौन कार्यालय भरसक प्रयास कर रहा है कि केवल वास्तविक और योग्य उम्मीदवारों को ही देश के लिए अपनी सेवा प्रदान करने का अवसर मिल सके। 27 नवंबर को चमोली जनपद के 353, हरिद्वार के 228, रुद्रप्रयाग के 251, टिहरी के 290, उत्तरकाशी के 197 युवा कुल 1319 युवा प्रतिभाग करेंगे।