यहां खेत में काम कर रहे युवक पर पिछे से झपटा गुलदार, किया लहूलुहान…

0
209

ग्रामीणों ने चीख-पुकार सुनने के बाद युवक को बचाया, अस्पताल में चल रहा उपचार

हरिद्वार, ब्यूरो। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक अक्सर जंगली जानवर लोगों को हमला कर या तो मौत के घाट उतार देते हैं या फिर बुरी तरह जख्मी करते रहे हैं। गुलदार से लेकर भालू, हाथी आदि जानवर मानव बस्तियों की ओर रूख कर रहे हैं। आज शुक्रवार को भी एक युवक को खेत में काम करते वक्त गुलदार ने हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। गुलदार के हमले के बाद शोर-शराबा होने के बाद आस-पास मौजूद ग्रामीणों ने युवक को गुलदार से बचाकर अस्पताल में भर्ती करवाया।

गुलदार के हमले की खबर मिलने के बाद वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर भी मौके पर पहुंच गए। हरिद्वार वन प्रभाग की श्यामपुर, चिड़ियापुर और रसियाबड़ रेंज के दोनों ओर घने जंगलों हैं। यही कारण है कि यहां जंगली जानवर आए दिन दस्तक देने के साथ ही लोगों पर हमला करते हैं। अक्सर जंगली जानवर ग्रामीणों पर हमला करने के साथ ही फसल को भी बर्बाद करते हैं। जानकारी के अनुसार आज शुक्रवार को पीली पड़ाव गांव में एक ग्रामीण अपने खेत में काम कर रहा था। अचानक पीछे से एक गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। उसने शोर मचाया तो आसपास खेत में काम कर रहे अन्य लोग वहां पहुंचे और ग्रामीण को गुलदार के चंगुल से छुड़ाया। तब तक गुलदार उसे लहूलुहान कर चुका था।

YOU MAY ALSO LIKE

आपको बता दें कि पीली पड़ाव गांव के पूर्व प्रधान शशि को युवक पर गुलदार के हमले की खबर मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। अभी घायल युवक का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। ग्रामीणों ने गुलदार के हमले की सूचना वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर को दी। उन्होंने मौके पर पहुंच युवक का इलाज कराने के साथ ही उसका उचित मुआवजा देने का भरोसा दिलाया है। ग्रामीणों का आरोप है कि जंगली जानवरों के गांव में घुसने पर वन कर्मियों को सूचना देने के बाद भी वह समय से मौके पर नहीं पहुंचते हैं। दूसरी ओर वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर वाईएस राठौड़ ने बताया कि जंगल बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण यहां अक्सर रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर घुस आते हैं। पूरे स्टाफ को समय-समय पर क्षेत्र में गश्त करने को निर्देशित किया गया है। गुलदार के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। उन्होंने इलाके में वन विभाग की ओर से गश्त बढ़ाने की मांग की है।