Home काम की खबर यहां का ये थीमपार्क क्यों कैद है तालों में?

यहां का ये थीमपार्क क्यों कैद है तालों में?

0

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): पौड़ी में पर्वतीय निर्माणशैली में बना राज्य का एकमात्र पहला थीमपार्क कंडोलिया अब पर्यटकों की निराशा का कारण बन रहा है। दरअसल थीम पार्क की टेंडर प्रकिया में आई अड़चन से ये पार्क उद्घाटन के बाद से तालों में कैद है, जिसका दीदार नए साल पर भी इन दिनों न्यू ईयर वीकेंड मनाने पर्वतीय जिले पौड़ी में पहुँच रहे पर्यटक नही कर पा रहे हैं। जबकि इस पार्क को उस हर सहूलियत से सजोया गया था जिसकी चाहत पर्यटक रखते आये हैं। स्केटिंग रिंग, म्यूजिकल फाउंटेन, एमपी थियेटर और पर्यटकों के ठहरने के लिए हट्स समेत अन्य मौजूद सुविधाएं फिलहाल लोगों की पहुंच से बाहर है। जिनको बाहर से ही तांक कर पर्यटक मायूस होकर यहां से लौट रहे हैं।

पर्यटकों का कहना है कि पार्क की सुंदरता का जिक्र सुनकर वे पार्क को निहारने पहुंचे थे और पार्क में जाकर इसका आनंद उठाने का उन्होंने पूरा मन बनाया था लेकिन तालों में कैद हुए इस पार्क से उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। हालांकि वन पंचायत के अधीन रहे इस थीम पार्क पर कंडोलिया वन पंचायत के सरपंच ने पार्क की टेंडर प्रकिया अब पूरी होने की बात कही है। उनका कहना है कि एक एडवेंचर संस्था को वे पार्क के रखरखाव और इसके संचालन की जिम्मेदारी जल्द सौंप रहे हैं। इसके लिए संस्था के साथ बॉन्ड भरा जा रहा है। इस कार्यवाही के पूरे होते ही पर्यटकों के लिए ये थीम पार्क अब चंद दिनों के भीतर खोल दिया जायेगा। जिसका दीदार पार्क में प्रवेश करके पर्यटक आसानी से आने वाले चंद दिनों में करीब से कर सकेंगे और पार्क की सुंदरता को निहारने के साथ ही पार्क में समय बिताकर इसका जमकर आनंद ले सकेंगे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version