कहीं लहंगा पहन पहुंची दुल्हन तो कहीं सेहरा पहन बारात के साथ दुल्हा…

0
307

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के मतदान को लेकर लोगों में देखा जा रहा उत्साह

देहरादून/हल्द्वानी, ब्यूरो। उत्तराखंड में पांच साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर हर एक वर्ग में उत्साह देखने को को मिल रहा है। कई दिग्गज जहां परिवार के साथ वोट देने के साथ ही अपने विधानसभा क्षेत्र के मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर रहे हैं वहीं कई लोग शादी के दिन बारात के साथ सेहरा बांधकर और दुल्हन लहंगा पहनकर विदाई से पहले मतदान के लिए पोलिंग बूथ तक पहुंची है।

devbhoomi

एक ओर जहां प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने अपनी मां, पत्नी के साथ ही अपने मत का प्रयोग किया वहीं, सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के दिग्गज हरीश रावत अपने वोट का इस्तेमाल नहीं कर पाए। जिस विधानसभा क्षेत्र से वह प्रत्याशी हैं, वहां से उनका वोटर कार्ड न होने कारण वह वोट नहीं डाल पाए।

uttarakhand news

दूसरी ओर कई बुजुर्गों को लोग डंडी-कंडी से लेकर कंधे और गोद में उठाकर मतदान केंद्र तक लेकर पहुंच रहे हैं। विपक्षी पार्टी कांग्रेस जहां मतदान को लेकर लोगों में देखे जा रहे उत्साह को अपनी जीत बता रहे हैं, वहीं भाजपा इसे सुशासन और इस बार 60 पार होने की बात कह रही है। सबसे रोचक यह है कि कई लोग शादी की व्यस्तता के बाद भी पूरी बारात के साथ ही शादी की पोशाक पहनकर मतदान स्थल तक पहुंच रहे हैं। यह कहीं न कहीं लोकतंत्र के महापर्व को लेकर लोगों में उत्साह के कारण ही देखा रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE

जानकारी के अनुसार हल्द्वानी में पूजा की शादी थी। वह अपने भाइयों के साथ वोट करने पहुंची। दूसरी ओर सीमांत पिथौरागढ़ जनपद के डीडीहाट में शादी के दिन दूल्हे गौरव कन्याल ने बारात जाने से पहले बारातियों के संग मतदान किया। गौरव सजधज कर किरौली बूथ पूरी बारात के साथ पहुंचे। सभी ने यहां पर अपना-अपना वोट डाला। इसके बाद उनकी बारात हल्द्वानी के लिए रवाना हुई। छिटपुट घटनाओं को छोड़ किसी भी जिले से मतदान के दौरान कोई अप्रिय घटना अभी तक सामने नहीं आई। गढ़वाल हो या कुमाऊं दोनों ही मंडलों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाया जा रहा है।