Home उत्तरकाशी आज की सख्ती के बाद अब 25 जून को बड़कोट में महापंचायत...

आज की सख्ती के बाद अब 25 जून को बड़कोट में महापंचायत का एलान

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तरकाशी के पुरोला में आज होने वाली महापंचायत भले ही सख्ती के कारण आयोजित नहीं हो (Uttarkashi News Update) पाई लेकिन हिंदूवादी संगठनों ने अब 25 जून को महापंचायत करने का एलान कर दिया है। इस घोषणा के बाद कहीं न कहीं शासन-प्रशासन की चिंताएं दूर नहीं हुई हैं।

बता दें कि 15 जून को पुरोला में होने वाली महापंचायत को लेकर उत्तरकाशी जिले में धारा- 144 लागू (Uttarkashi News Update) की गई थी। जिस कारण यहां महापंचायत का आयोजन नहीं पाया। कई हिंदूवादी संगठनों के नेताओं को पुलिस ने वहां जाने से रोक दिया था। लेकिन आज कुछ हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने पुरोला की ओर अपना रूख किया।

लेकिन पुलिस ने उन्हें नौगांव के पास ही रोक दिया। पुलिस के रोकने के बाद वे यहीं सड़क पर बैठ गए और उन्होंने यही अपना धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद उन्होंने एक बार फिर पुरोला रूख किया। लेकिन इसके बाद हिंदूवादी संगठन और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें:
Neem Karoli Baba News
आज ही हुई थी कैंचीधाम की स्थापना, ये हैं बाबा नीब करौरी के चमत्कारों की अनसुनी कहानी

Uttarkashi News Update: 25 जून को महापंचायत की घोषणा

आज घोषित की गई महापंचायत के न होने पर हिंदू जागृति मंच यमुनाघाटी के (Uttarkashi News Update) अध्यक्ष केशव जी महाराज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस तरह से हिंदूओं के साथ पाकिस्तान और कश्मीर में व्यवहार हो रहा है।

आज वही व्यवहार देवभूमि में उनके साथ हुआ है, इसलिए उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि 25 जून को एक बार फिर बड़कोट में महापंचायत की जाएगी। पुरोला पंचायत से पहले धारा 144 लगाने को लेकर यहां के व्यापारी वर्ग के बीच में भी खासी नाराजगी देखने को मिली। धारा 144 लगाने के विरोध में यमुना घाटी के सभी बाजार पुरोला, नौगांव, बड़कोट, नैनबाग यहां तक की मसूरी में भी इसका असर देखने को मिला और यहां व्यापारियों ने बाजार बंद रखा।

ये भी पढ़ें:
तेज रफ्तार के कारण यात्रियों को ले जा रही बस यहाँ पलटी, 15 घायल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version