Home उत्तरकाशी उत्तरकाशी में देर रात आए भूकंप के झटके, घर छोड़ कर भागे...

उत्तरकाशी में देर रात आए भूकंप के झटके, घर छोड़ कर भागे लोग

0

UTTARAKHAND DEVHOOMI DESK:बीते रविवार की रात उत्तरकाशी में यमुनाघाटी में भूकंप के झटके (uttarkashi earhquake)महसूस किए गए। जिससे लोगों में भय का माहौल बन गया। बताया जा रहा है कि पुरोला, बड़कोट, मोरी में भी इस भूकंप झटके आए। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र बड़कोट में स्यालना के जंगलों में था। जो कि जमीनी स्तर से करीब पाँच किमी नीचे बताया जा रहा है।

उत्तरकाशी में रात के 3.49 मिनट के आस पास यमुनाघाटी के कई इलाकों में इस भूकंप के झटके(uttarkashi earhquake) महसूस किए गए। भूकंप की समयावधि बहुत ही कम रही, लेकिन झटके बहुत तेज़ थे। उस वक्त लोग गहरी नींद में सो रहे थे, तेज झटके के कारण लोग अपने अपने घरों को छोड़ कर बाहर भाग गए। बता दें कि क्षेत्र में किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें-

G20 india summit
G20 india summit

दिल्ली में शुरू हुआ G20 india summit 2023

uttarkashi earhquake: 2.9 रही भूकंप की तीव्रता, बड़कोट था केंद्र

बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र बड़कोट स्यालना के जंगलों में था। जो कि जमीनी स्तर से करीब पाँच किमी नीचे था। वहीं रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई।  प्रशासन द्वारा सभी तहसील और थाना चौकियों से दूरभाष के माध्यम से संपर्क कर लिया गया है जिसमें अभी तक भूकंप (uttarkashi earhquake)से किसी भी क्षेत्र में कोई भी क्षति न होने की सूचना मिली है।

 

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए पढ़ते रहिए- देवभूमि न्यूज 

 

Exit mobile version