Tuesday, September 27, 2022
Homeदेहरादूनउत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

uttarakhand weather update

उत्तराखंड में पिछले काफी दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश से पर्वतीय और मैदानी इलाकों में ठंड भी बढ़ गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अगले 3 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है जबकि कुमाऊं के बागेश्वर पिथौरागढ़, चंपावत और नैनीताल में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

uttarakhand weather update
uttarakhand weather update

uttarakhand weather update : गंगोत्री हाईवे पर दो हजार से अधिक यात्री फंसे

उत्तरकाशी में बुधवार रात को भारी बारिश के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग हेल्गू गाड़ और सुनगर के बीच बाधित है राजमार्ग को खोलने का कार्य चल रहा है। ये मार्ग बंद होने से लगभग 2000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे हुए हैं। वही देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

वही केदारघाटी में भी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, इसके चलते केदरानाथ हाई-वे पर भूस्खलन हुआ है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ हाई-वे पर फाटा के निकट पहाड़ी से जोरदार भूस्खलन हो गया। गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे वाहन पहाड़ी के मलवे की चपेट में नहीं आए। पहाड़ी से मलवा गिरते देख वाहन चालकों ने अपने वाहन रोक दिए।

uttarakhand weather update
uttarakhand weather update

 

uttarakhand weather update

बुधवार शाम से लगातार हो रही बारिश के कारण देहरादून की सड़के पानी से भर गई हैं। वहीं देहरादून के चंद्रबनी चोयला क्षेत्र की सड़के नदियों में तब्दील हो गई हैं।

ये भी पढ़ें : Heavy Rain Alert : Kedarnath यात्रा पर भारी बारिश के कारण लगा ब्रेक, जिला प्रशासन ने तीर्थयात्रियों को रोका

RELATED ARTICLES

Most Popular