तैयारी..उत्तराखंड के स्कूलों में अब वेद-उपनिषद भी पढ़ेंगे छात्र

0
230

देहरादून (सौरभ बिष्ट): उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने स्कूलों में बच्चो को वेद, उपनिषद पढ़ाने की तैयारी कर ली है। आपको बता दें नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उत्तराखंड में भी शिक्षा विभाग एक नीति लाने जा रहा है जिसके तहत उत्तराखंड के स्कूलों में वेद, उपनिषद और रामायण का ज्ञान बच्चों को दिया जाएगा साथ ही स्थानीय भाषाओं को भी कोर्स में शामिल किया जाएगा जिसको लेकर जल्द शिक्षा विभाग पूरी नीति तैयार करेगा और उसको लागू करेगा। जिसको लेकर कल शिक्षा विभाग की एक बैठक भी रखी गयी है।

kayakalp ne

वहीं दूसरी ओर आज देहरादून में स्वास्थ्य विभाग ने कायाकल्प सम्मान समारोह का आयोजन किया। इसमें पूरे प्रदेश से अलग-अलग श्रेणी में 18 सरकारी हॉस्पिटल्स को चुना गया और उनको अपने अपने हॉस्पिटल्स में अच्छी कार्यशैली व स्वछता के लिए स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने अवार्ड देकर सम्मानित किया।

kayakalp samaroh 00

इस मौके पर राजपुर विधायक खजान दास व नवनियुक्त डीजी हेल्थ डॉ. शैलजा भट्ट भी मौजूद रही। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने अवार्ड विजेता टीम का हौसला बढ़ाते हुए आगे भी अच्छा कार्य करने को कहा। साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार जिला अस्पतालों में खाली पड़े टेक्नीशियन के पदों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरेगी ताकि जिला अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को सुविधा मिल सके। साथ ही उन्होंने बताया कि अभी तक सभी जिला अस्पतालों में 30 से 40 प्रतिशत मरीजों को रेफेर कर दिया जाता था अब ऐसा नहीं होगा। सभी जिला अस्पतालों में पूरी सविधा दी जाएगी।

kayakalp

तैयारी..उत्तराखंड के स्कूलों में अब वेद-उपनिषद भी पढ़ेंगे छात्र