ये दो बेटियां क्या ले पायेंगी अपने पिता की हार का बदला, दोनों के सामने है बड़ी चुनौती

0
254

देहरादून ब्यूरो। इस विधानसभा चुनावों में दोनों पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खडूड़ी और हरीश रावत की हार का बदला लेने का मौका उनकी बेटियों को

YOU MAY ALSO LIKE

मिला है। कोटद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी चुनावी मैदान में हैं, उनकी सीधी टक्कर पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी है। तो हरिद्वार ग्रामीण सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत चुनाव लड़ रही हैं और उनकी टक्कर मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से है। दोनों की ही टक्कर उन से है जिनसे उनके पिता मुख्यमंत्री रहते हुए हार गये थे।

2012 में भुवनचंद्र खंडूड़ी ने मुख्यमंत्री रहते हुए कोटद्वार सीट से चुनाव लड़ा था। तब उनके खिलाफ कांग्रेस से सुरेंद्र सिंह नेगी थे। इस चुनाव में मुख्यमंत्री रहने के बावजूद भी भुवनचंद्र खंडूड़ी 4623 मतों से हार गये थे। इस हार के बाद बीजेपी 2012 में सत्ता में नहीं आ पाई। इस चुनाव में बीजेपी ने भुवनचंद्र खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी को अपना प्रत्याशी बनाया है। ऋतु खंडूड़ी का यमकेश्वर से टिकट कटने के बाद कोटद्वार से चुनावी मैदान में उतारा गया। ऋतु की सीधी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नेगी से है। ऋतु के सामने सुरेंद्र सिंह नेगी मजबूद प्रत्याशी नजर आते हैं। अब किस तरह से ऋतु अपने पिता की हार का बदला ले पायेंगी यह तो समय ही बतायेगा। वहीं बात करें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तो उन्होंने 2017 में हरिद्वार ग्रामीण सीट से भी चुनावी मैदान में उतरे थे। यहां उनको स्वामी यतीश्वरानंद ने 12278 वोट से मात दी थी। इस चुनाव में कांग्रेस 11 सीटों में सिमट गई थी। अब कांग्रेस ने हरिद्वार ग्रामीण सीट से हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को अपना प्रत्याशी बनाया है। अनुपमा का यह पहला चुनाव है और उनका सामना भी स्वामी यतीश्वारानंद से है। स्वामी यतीश्वरानंद बीजेपी सरकार में मंत्री हैं और उनकी क्षेत्र में अच्छी पकड़ मानी जाती है। अब अनुपमा के पास इस बार अपने पिता की हार का बदला लेने का मौका भी है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here