Home काम की खबर Uttarakhand Cabinet Meeting आज, UKSSSC की 8 भर्तियों के साथ ही इन...

Uttarakhand Cabinet Meeting आज, UKSSSC की 8 भर्तियों के साथ ही इन अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

0

Uttarakhand News- Dehradun Bureau: देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड सरकार के मंत्रियों की कैबिनेट मीटिंग Uttarakhand Cabinet Meeting आज शाम को सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में होने जा रही है। आज होने जा रही कैबिनेट बैठक मंत्रियों के समक्ष कई अहम प्रस्तावों के साथ भू-कानून समिति की सिफारिशों को भी रखा जाएगा। इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामला सामने आने के बाद अधर में लटकी करीब 10000 पदों पर भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी सरकार कुछ बड़ा निर्णय ले सकती है।

Uttarakhand Cabinet Meeting: कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से करवाने के निर्देश दिए थे। कार्मिक विभाग इस संबंध में विधिक राय लेने की बात कह रहा था। इसके साथ ही उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अफसर भी हरिद्वार स्थित उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के दफ्तर पहुंचे थे और उन्होंने परीक्षाओं के पेपर पैटर्न को लेकर भी विचार-विमर्श किया था।

Uttarakhand Cabinet Meeting

Uttarakhand Cabinet Meeting : UKSSSC की 8 भर्ती  परीक्षाएं शुरू होने की उम्मीद 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की 8 भर्तियां फिलहाल अधर में लटकी हुई हैं। इन भर्तियों से करीब 10000 पदों पर अगर लोक सेवा आयोग से चयन प्रक्रिया शुरू की गई तो यह जनहित के साथ ही एक अच्छे फैसले के तौर पर देखा जाएगा। पेपर लीक प्रकरण की जांच शुरू होने के बाद अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आठ भर्ती परीक्षाओं के शुरू होने की कवायद तेज होने जा रही है।

Uttarakhand Cabinet Meeting: सख्त भू-कानून बनाने के लिए समिति की सिफारिशें पेश होंगी

वहीं, हाल ही में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में सख्त भू-कानून बनाने के लिए गठित समिति ने भी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी है। इसके अलावा काॅमल सिविल कोड और तमाम अन्य अहम प्रस्तावों पर धामी कैबिनेट में फैसला लिया जा सकता है।

भू-कानून समिति की सिफारिशों और रिपोर्ट को आज Uttarakhand Cabinet Meeting में मंत्रियों के सामने पेश की जाएगी। इसके अलावा स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और निर्यात बढ़ाने के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी और इसके लिए बोर्ड गठन का प्रस्ताव भी कैबिनेट मीटिंग में रखे जाएंगे। आज शाम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में कैबिनेट मीटिंग आहूत की गई है। देखना होगा कि सीएम की अध्यक्षता में होने जा रही कैबिनेट बैठक में किन-किन अहम फैसलों पर मुहर लगती है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Crime News: ARTO Rishikesh रहे आनंद को विजिलेंस ने दबोचा, 2009 में बने थे PCS

यह भी पढ़ें: Rudrapur Theft News: कलयुगी मां ने नाबालिग बेटे को बना दिया चोर, लाखों के गहने किये चोरी 

For Latest News of Uttarakhand Subscribe devbhoominews.com : https://devbhoominews.com/

Exit mobile version