Home ये भी जानिए उत्‍तराखंड की मुर्गी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड– 24 घंटे में दिए 31...

उत्‍तराखंड की मुर्गी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड– 24 घंटे में दिए 31 अंडे! 

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा जिले से एक दिलचस्प मामला सामने है। आपको बता दें कि अल्मोड़ा की एक साधारण मुर्गी ने रातों रात ऐसा चमत्कार कर दिया जिससे वह घटना गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज होने की उम्मीद की जी रही है। जी हां यहां एक मुर्गी ने ऐसा अनोखा कीर्तिमान (uttarakhand almora news) बनाया है जिसे देख हर कोई हैरान है। बता दें कि सिर्फ लहसुन और मूंगफली खाने वाली मुर्गी ने एक दिन में ही 31 अंडे देकर सबको हैरत में डाल दिया है। यही नहीं उसी मुर्गी ने तीन दिनों के भीतर ने 44 अंडे दे दिए। इस चमत्कारिक घटना के बाद दूर-दराज से लोग उस मुर्गी को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़े:
Covid 19 News
कोविड का बढ़ता कहर, यहां लाखों की संख्या में आ रहे हैं केसे

uttarakhand almora news: आमतौर पर देती है इतने अंडे

यह घटना है अल्मोड़ा जिले की भिकियासैंड़ तहसील के गांव बासोट की। इस गांव में रहते हैं मुर्गी के मालिक गिरीश चंद्र बुधानी जो टूर ट्रेवेल्स का काम करते हैं। उन्होंने अपने बच्चों के कहने पर कहीं से दो-दो सौ रुपये में दो चूजे खरीद लाए। और उन चूजों (uttarakhand almora news) को पाल पोस कर बड़ा किया। उन्होंने बताया कि उनकी मुर्गियाँ सिर्फ लहसुन और मूंगफली ही खाती है। आमतौर पर उनकी मुर्गी एक या दो अंडे देती थी। लेकिन रविवार का दिन गिरीश के खुशी और आश्चर्य का ठिकाना न रहा। उसकी मुर्गी ने 24 घंटे के अंदर 31 अंडे दिए।

यह भी पढ़े:
PM Modi के लिए मुश्किल घड़ी- अस्पताल में एडमिट हैं उनकी मां

गिरीश चंद्र बताते हैं कि मूंगफली औऱ लहसुन खाने की शौकीन मुर्गी बिल्कुल स्वस्थ है। गिरीश ने बताया कि (uttarakhand almora news) 10 दिनों में मुर्गी ने 52 अंडे दिए हैं। वहीं इस घटना के बाद पशुपालन विभाग की टीम भी मुर्गी को देखने पहुंची है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version