Home देश कोविड का बढ़ता कहर, यहां लाखों की संख्या में आ रहे हैं...

कोविड का बढ़ता कहर, यहां लाखों की संख्या में आ रहे हैं केसेस

0
Covid 19 News

Covid 19 News: भारत में कितने है कोरोना के मामले और कितनों की गई जान?

Covid 19 News: कोरोना एक बार फिर से दुनिया में अपने पैर पसारता नजर आ रहा है। जहां कोरोना की शुरुआत चीन से हुई थी अब एक बार फिर ऐसा लग रहा है कि वहीं से दोबारा कोरोना दूसरे देशों में फैल सकता है। आपको बता दें कि चीन समेत जापान और अमेरिका में दिन ब दिन कोरोना के केसेस बढ़ते जा रहे हैं, जिसको देखते हुए भारत भी अलर्ट मोड में आ चुका है।

चीन और जापान के हालात तो इतने खराब हो रहे हैं कि यहां हर दीन हजारों की संख्या में कोविड (Covid 19 News) के केसेस आ रहे हैं। चीन की बात की जाए तो यहां हर दिन करीबन 4000 कोविड (Covid 19 News) के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं जापान की हालत तो चाइना से भी ज्यादा बुरी है। जापान में हर दिन लाखों (Covid 19 News) की संख्या में कोविड के मामले सामने आ रहे हैं, बीते दिन की बात करें तो कल ही जापान में 2 लाख (Covid 19 News) के आसपास कोविड के मामले सामने आए।

अब दुनियाभर में कोविड (Covid 19 News) के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत अलर्ट मोड में आ चुका है। इससे पहले भारत में कोविड की 3 लहरों ने भारी तबाही मचाई थी जिससे पूरी दुनिया में बढ़ते कोरोना के मामले एक बार फिर से भारत में कोरोना की चौथी लहर का खतरा बढ़ा रहा है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 163 मामले (Covid 19 News) सामने आए हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की बात करें तो केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्रा में 2 लोगों की मौत हुई है और दिल्ली में एक की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें:
dismissed employees of vidhansabha
विधानसभा के बर्खास्त कर्मचारियों ने फिर किया धरना-प्रदर्शन

कोरोना के बढ़ते खतरे से बचने के लिए अब केंद्र सरकार के साथ साथ राज्य की सरकारें भी कड़े कदम उठाती नजर आ रही हैं। दिल्ली की बात की जाए तो बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा इमरजेंसी मीटिंग बुलवाई गई, जिसमें उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल घबराने की कोई बात नहीं है। दिल्ली सरकार ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। हमारे पास 8 हजार बेड रिजर्व पर हैं और आगे चलकर इन बेड्स की संख्या बढ़ेगी। फिलहाल दिल्ली में BF7 (Covid 19 News) का कोई भी मामला नहीं है।       

वहीं महाराष्ट्र की बात की जाए तो बीते दिन महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में ऐलान किया कि उनकी सरकार कोरोना पर नजर रखने के लिए एक अलग टास्क फोर्स बनाने जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग को भी टेस्टिंग बढ़ाने, उपचार, ट्रैकिंग और कोविड प्रोटोकॉल (Covid 19 News) के सख्ती से पालन करने के निर्देश दे दिए गए है।

वहीं उत्तरप्रदेश की बात करें तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी एक विशेष बैठक ली और इस बैठक में उनके द्वारा टेस्टिंग (Covid 19 News) बढ़ाने के साथ साथ चिकित्सकों की संख्या में बढ़ोतरी की भी बात कही गई। इसके साथ ही उनके द्वारा सभी पुलिसकर्मियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया और साथ ही 100 प्रतिशत टीकाकरण करने के भी निर्देश दिए गए।

वहीं केंद्र सरकार द्वारा सभी को कोविड प्रोटोकॉल (Covid 19 News) का पालन करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने की बात कही गई और पब्लिक प्लेस में मास्क लगाने का भी आग्रह किया।  

ये भी पढ़ें:
अकबर ने की थी ज्वाला मंदिर की लौ को बुझाने की कोशिश, फिर..

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version