आयोग का नया फरमान, अपडेट कर लें ये डाॅक्यूमेंट नहीं तो निरस्त होगा समूह ‘ग’ का आवेदन

0
231
uksssc dehradun

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बेरोजगार युवकों के लिए एक नया फरमान जारी कर मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आयोग के अनुसार जिस भी अभ्यर्थी के जाति प्रमाण पत्र जैसे ओबीसी, एससी, एसटी समेत अन्य प्रमाण पत्र आवेदन की तिथि तक अपडेट नहीं हैं उसका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। सबसे ज्यादा दिक्कतें ओबीसी प्रमाण पत्र के लिए हो रही हैं। यह प्रमाण कुछ माह के लिए ही जारी होता है। अगर इसकी डेट एक्सपायर हो गई तो आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

uksssc naukri

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के अनुसार समूह ग के सभी पदों पर आवेदकों के प्रमाण पत्र आवेदन की तिथि तक एक्सपायर नहीं होने चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो आवेदनकर्ता का आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोग ने इसे लेकर जनपदों स्तर से स्पष्टीकरण भी मांगा था, लेकिन किसी भी जिले से पत्र का जवाब नहीं आया है। जो भी पत्र आए हैं उनमें स्पष्ट नहीं किया गया है। ऐसे में अब उम्मीदवारों को अपने प्रमाण पत्र अपडेट रखने होंगे। अगर किसी का प्रमाण पत्र एक्सपायर हो रहा है तो उसे रिन्यू करवाएं। सबसे ज्यादा दिक्कत ओबीसी सर्टिफिकेट के मामले में सामने आ रही है। यह प्रमाण पत्र कुछ माह के लिए बनता है। इसके बाद दोबारा एप्लाई कर इसे बनवाना होता है।

उत्तराखंड में समूह ग के लिए लाखों युवा आवेदन करते हैं। ऐसे में युवाओं को सतर्क रहने की जरूरत है। नहीं तो पूरी तैयारी के साथ आपके आवेदन को भी आयोग बिना सूचना के निरस्त कर सकता है। अपने सभी डोक्यूमेंट अपडेट रखें। नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करने के साथ हाथ से अच्छा मौका भी आप गंवा सकते हैं।