Home काम की खबर कड़ी निगरानी के बीच होगी समूह-ग की परीक्षा, इन अधिकारियों की रहेगी...

कड़ी निगरानी के बीच होगी समूह-ग की परीक्षा, इन अधिकारियों की रहेगी निगरानी

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, 21 मई को होने वाली सचिवालय रक्षक (Uksssc exam) एंव वन दरोगा की परीक्षाओं को लेकर काफी सतर्क नजर आ रहा है। बता दें कि इससे पूर्व में भर्तियाँ पेपर लीक होने के कारण रद्द हो चुकी हैं, ऐसे में इस बार प्रशासन ने इस परीक्षा को सुचारु ढंग से करवाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्रों पर अब कि बार शिक्षकों के बजाए पुलिस कि तैनाती रहेगी और वही आने वाले हर अभ्यर्थी की जांच करेगी। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके अलावा पेपर जिला कोषागार में सीसीटीवी की निगरानी में रखे जाएंगे और मजिस्ट्रेट इन प्रश्न पत्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुचाएंगे।

ये भी पढ़ें:
Vande Bharat Express
प्रदेश को सौगात मिली बड़ी सौगात, अब सिर्फ तीन घंटे में पूरा होगा दून-दिल्ली का सफर

Uksssc exam: इस बार इतने परीक्षा केंद्र किये गये स्थापित

सचिवालय रक्षक की भर्ती परीक्षा के लिए इस बार आयोग ने (Uksssc exam) राज्य के चार जिलों में 62 परीक्षा केंद्र स्थापित किये हैं, और 25,806 विद्यार्थियों के ऐड्मिट कार्ड जारी किये गए है। और इन परीक्षाओं को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों को नोडल नियुक्त किया गया है।

बता दें केंद्रों में पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की नियुक्ति होगी जो कि केंद्र में अलग अलग (Uksssc exam) जगहों पर अपनी सेवाएं देंगे। और अगर कोई भी अभ्यर्थी संदिग्ध पाया जाता है तो उसे केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:
यहां शराब पीकर वाहन चालने वालों की खैर नहीं, होगी बड़ी कार्रवाई

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version